1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय हॉकी टीम का मजबूत डिफेंस उसकी सफलता की चाभी होगी : सुरेंद्र

भारतीय हॉकी टीम का मजबूत डिफेंस उसकी सफलता की चाभी होगी : सुरेंद्र

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर सुरेंद्र कुमार का मानना है कि मजबूत डिफेंस आने वाले कुछ महीनों में भारतीय टीम की सफलता की चाभी होगी।

IANS IANS
Published on: February 11, 2021 16:31 IST
भारतीय हॉकी टीम का...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA भारतीय हॉकी टीम का मजबूत डिफेंस उसकी सफलता की चाभी होगी : सुरेंद्र

बेंगलुरु| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर सुरेंद्र कुमार का मानना है कि मजबूत डिफेंस आने वाले कुछ महीनों में भारतीय टीम की सफलता की चाभी होगी। सुरेंद्र ने कहा, "हमने अपने खेल को उच्च स्तर पर बढ़ाया है। हम इस साल बड़े टूर्नामेंटों में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए बेकरार हैं। मेरा मानना है कि टीम का मजबूत डिफेंस क्रम मैच जीतने के लिए टीम की सफलता की अहम कड़ी साबित होगी।"

27 वर्षीय डिफेंडर ने कहा, "अगर हम यह सुनिश्चित कर लें कि हमारी विरोधी टीम आसानी से गोल नहीं कर पाएगी तो टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी विपक्षी टीम पर दबाव बढ़ा पाएंगे और भारत के लिए ज्यादा मौके बना सकेंगे।" सुरेंद्र ने भारत के लिए 133 मुकाबले खेले हैं और उन्होंने बताया कि टीम के संभावित सदस्य जनवरी में राष्ट्रीय शिविर में वापसी के बाद काफी सुधार कर रहे हैं।

सुरेंद्र ने कहा, "पिछले वर्ष हमें अपनी फिटनेस बरकरार रखनी थी और अपनी फॉर्म हासिल करनी थी जिसे हमने अच्छे से किया। जब हम जनवरी में राष्ट्रीय शिविर में वापस आए तो हम अपने खेल के स्तर को बढ़ाना चाहते थे।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania