1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम के कोच ने अपने पद से दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम के कोच ने अपने पद से दिया इस्तीफा

सहायक कोच केटी एलेन को अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है और हॉकी आस्ट्रेलिया तोक्यो ओलंपिक से पहले मुख्य कोच ढूंढने की योजना बना रहा है।

Bhasha Bhasha
Updated on: March 18, 2021 19:35 IST
Australia, sports, Hockey - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@HOCKEYAUSTRALIA Paul Gaudoin

ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच पॉल गौडोइन ने एक स्वतंत्र समीक्षा में मौजूदा कार्यक्रम में ‘कामकाजी संस्कृति का अभाव’ पाये जाने के बाद तोक्यो ओलंपिक से महज चार महीने पहले अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। सहायक कोच केटी एलेन को अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है और हॉकी आस्ट्रेलिया तोक्यो ओलंपिक से पहले मुख्य कोच ढूंढने की योजना बना रहा है। 

गौडोइन 1996 अटलांटा और 2000 सिडनी ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम का हिस्सा थे। उन्होंने बुधवार को हॉकी ऑस्ट्रेलिया की समीक्षा का नतीजा मिलने के बाद अपना इस्तीफा देने की घोषणा की। 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : चौथे निर्णायक मैच में कोहली कर सकते हैं एक बड़ा बदलाव, जाने कैसी होगी Playing 'XI'!

इस समीक्षा को सार्वजनिक नहीं किया जायेगा। पिछले साल महिला टीम के अंदर धमकाने और शारीरिक बनावट का मजाक उड़ाने जैसे व्यवहार तथा समलैंगिकों के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित होने के आरोप लगे थे। 

हाई परफोरमेंस मैनेजर टोनी कम्पस्टन ने जनवरी में इस्तीफा दे दिया था। सहायक कोच स्टेफ एंड्रयूज और चयनकर्ता शैरोन बुकानन ने भी त्यागपत्र दे दिया था। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania