1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बैडमिंटन : सभी वर्गो में हार के साथ थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

बैडमिंटन : सभी वर्गो में हार के साथ थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

दुनिया की 20वीं रैंक्ड खिलाड़ी सायना को स्थानीय खिलाड़ी बुसानान ओ. ने 23-21, 21-14, 21-16 से हराया। यह मैच 68 मिनट चला। सायना की इस हार के साथ टूर्नामेंट के महिला एकल में भारत की चुनौती समाप्त हो गई।

IANS IANS
Published on: January 14, 2021 20:30 IST
Badminton: Indian challenge ends in Thailand Open with defeat in all categories- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BWFMEDIA Badminton: Indian challenge ends in Thailand Open with defeat in all categories

बैंकॉक। सभी वर्गो में मिली हार के बाद थाईलैंड ओपन में गुरुवार को भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना को दूसरे दौर में हार मिली जबकि पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत मुकाबले से हट गए और युगल वर्ग में भी सभी भारतीय जोड़ी का सामना करना पड़ा। दुनिया की 20वीं रैंक्ड खिलाड़ी सायना को स्थानीय खिलाड़ी बुसानान ओ. ने 23-21, 21-14, 21-16 से हराया। यह मैच 68 मिनट चला। सायना की इस हार के साथ टूर्नामेंट के महिला एकल में भारत की चुनौती समाप्त हो गई।

दोनों टीमों के बीच यह अब तक का सातवां मुकाबला था। 12वीं रैंक्ड बुसानान ने चार मैच जीते हैं जबकि सायना के हिस्से तीन मैच आए हैं।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : हिमाचल ने गुजरात को 26 रन से हराया

महिला एकल में सायना के अलावा वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु ने भी अपनी चुनौती पेश की थी लेकिन उन्हें पहले ही राउंड में हार मिली थी।

उधर पुरुष एकल में पूर्व वल्र्ड नंबर-1 श्रीकांत चोट के कारण अपने दूसरे दौर के मुकाबले से हट गए।

पुरुष एकल में मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज श्रीकांत को गुरुवार को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में आठवीं सीड मलेशिया के ली जी जिया के खिलाफ कोर्ट पर उतरना था, लेकिन श्रीकांत ने मुकाबले से पहले ही जिया को वॉकओवर दे दिया और मलेशियाई खिलाड़ी अगले दौर में पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें - SL vs ENG : मार्क वुड ने डाली इतनी तेज रफ्तार से गेंद कि एंजिलो मैथ्यूज के बैट के हो गए दो टुकड़े

श्रीकांत की असमय और दुर्भाग्यपूर्ण विदाई के बाद पुरुष एकल में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने अपने ट्विटर पर कहा है कि दाएं पैर की पिंडली में खिंचाव होने के कारण श्रीकांत अपने मुकाबले से हट गए हैं।

श्रीकांत ने भी बाद में ट्विटर पर लिखा, " आप सभी को यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि मुझे पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण थाईलैंड ओपन से हटने की सलाह दी गई है। मैं थाईलैंड में अगले लेग के लिए अगले सप्ताह तक फिट होने की उम्मीद कर रहा हूं।"

श्रीकांत ने बुधवार को अपने पहले दौर के मुकाबले में हमवतन सौरभ वर्मा को हराया था। श्रीकांत ने 31 मिनट तक चले मुकाबले में वल्र्ड नंबर-30 सौरभ को 21-12, 21-11 से पराजित करके दूसरे राउंड में प्रवेश किया था।

इससे पहले, भारत के सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पुरुष युगल वर्ग के दूसरे राउंड के दौर में हार कर बाहर हो गए।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : देवदत्त पडिकल ने खेली 99 रन की नाबाद पारी, कर्नाटक ने त्रिपुरा को दी मात

सात्विक-चिराग की जोड़ी को इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी ने 34 मिनट तक चले मैच में 21-1, 21-17 से मात दी।

भारतीय जोड़ी ने शानदार शुरूआत की, लेकिन अपनी बढ़त को कायम नहीं रख सके। एहसान और सेतियवान ने मजबूत वापसी करते हुए 21-19 से गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में इंडोनेशियाई जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को किसी तरह का मौका नहीं दिया और गेम के साथ मैच भी अपने नाम करते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

मिश्रित युगल में भी भारत को निराशा ही हाथ लगी। सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी हांगकांग की चांग तेक चिंग और एनजी विंग युंग की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा। हांगकांग की जोड़ी ने 29 मिनट तक चले मुकाबले में भारतीय जोड़ी को 21-12, 21-17 से मात दी।

मिश्रित युगल में हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड