1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बेल्जियम सरकार ने 31 जुलाई तक खेलों को निलंबित किया, फुटबॉल सत्र खत्म होगा

बेल्जियम सरकार ने 31 जुलाई तक खेलों को निलंबित किया, फुटबॉल सत्र खत्म होगा

लीग को अगर समाप्त घोषित किया गया तो क्लब ब्रुग बेल्जियम लीग चैंपियन बनेगा जिसने 15 अंक की बढ़त बना रखी है जबकि 11 मैच खेले जाने हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 07, 2020 6:30 IST
Belgium government suspends games until 31 July, football season ends- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Belgium government suspends games until 31 July, football season ends

ब्रसेल्स। बेल्जियम सरकार ने हाल ही में ऐलान किया है कि 31 जुलाई तक सभी खेल गतिविधियां उनके यहां ठप रहेगी, ऐसे में देश का फुटबॉल सत्र समाप्त हो गया है। इस सत्र को यहीं समाप्त करने के लिए लगभग सभी क्लब ना हामी भरी थी। वहां की प्रो लीग और बेल्जियम क्लब संघ ने इस फैसले को स्वीकार किया है। संघ अब 15 मई को अपनी आम सभा की बैठक के दौरान ‘सत्रांत नियम और शर्तों’ की समीक्षा करेगा। 

लीग को अगर समाप्त घोषित किया गया तो क्लब ब्रुग बेल्जियम लीग चैंपियन बनेगा जिसने 15 अंक की बढ़त बना रखी है जबकि 11 मैच खेले जाने हैं। 

ये भी पढ़ें - कोरोना महामारी के बीच सर्बिया और क्रोएशिया की फुटबाल लीग जल्द होगी शुरू

संघ ने बयान में कहा,‘‘प्रो लीग राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के आज लिए फैसले पर गौर करता है जिसने पेशेवर फुटबाल प्रतियोगिताओं 31 जुलाई तक रद्द करने की योजना बनाई है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘इसके कोई संदेह नहीं कि प्रो लीग और उसके क्लब इस फैसले का सम्मान करते हैं।’’

(With PTI Inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X