1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बीएफआई ने भारतीय मुक्केबाजी कैंप को इटली शिफ्ट करने के प्रस्ताव को ठुकराया

बीएफआई ने भारतीय मुक्केबाजी कैंप को इटली शिफ्ट करने के प्रस्ताव को ठुकराया

एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप 21 मई से दुबई में शुरू होनी है। पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) में पुरुषों का शिविर चल रहा है।

IANS IANS
Updated on: May 03, 2021 15:51 IST
Boxing Gloves- India TV Hindi
Image Source : GETTY Boxing Gloves

नई दिल्ली| भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के हाई परफॉमेर्सं डायरेक्टर सैंटियागो नीवा ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए भारतीय पुरुष और महिल टीम की तैयारी कैंप को इटली स्थानांतरित करने के प्रस्ताव दिया था। हालांकि बीएफआई के कार्यकारी बोर्ड ने नीवा के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। बैठक में मौजूद बीएएफआई के अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, " पिछले शुक्रवार को बीएफआई कार्यकारी बोर्ड की ऑनलाइन बैठक के दौरान स्वीडन के विशेषज्ञ ने इटली में एक शिविर आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन इसे मंजूरी नहीं दी गई क्योंकि हमें लगता है कि भारत में रहना और ट्रेनिंग करना बेहतर है।"

एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप 21 मई से दुबई में शुरू होनी है। पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) में पुरुषों का शिविर चल रहा है। लेकिन भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने पिछले हफ्ते यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में महिलाओं के शिविर को स्थगित कर दिया था क्योंकि कई मुक्केबाज कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

दिल्ली में लॉकडाउन के कारण, बीएफआई के कार्यकारी बोर्ड ने महिलाओं के शिविर को एनआईएस में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव दिया है। बीएफआई के एक अधिकारी ने कहा, " पटियाला में साई कैंपस नई दिल्ली से बेहतर है।"

साई ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले एथलीटों के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए साप्ताहिक कोविड-19 आरटी पीसीआर टेस्ट शुरू किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X