Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बॉक्सिंग किंग मोहम्मद अली को हराने वाले इस चैम्पियन मुक्केबाज का हुआ निधन

लास वेगास में रहने वाले स्पिन्क्स का शुक्रवार की रात का निधन हुआ। उनकी जनसंपर्क कंपनी ने यह जानकारी दी। वह कैंसर से पीड़ित थे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 07, 2021 10:23 IST
Leon Spinks- India TV Hindi
Image Source : GETTY Leon Spinks

वेगास| ओलंपिक पदक जीतने के बाद मोहम्मद अली को हराकर हैवीवेट खिताब हासिल करने वाले लियोन स्पिन्क्स का निधन हो गया है। वह 67 साल के थे। लास वेगास में रहने वाले स्पिन्क्स का शुक्रवार की रात का निधन हुआ। उनकी जनसंपर्क कंपनी ने यह जानकारी दी। वह कैंसर से पीड़ित थे। 

स्पिन्क्स ने 1978 में 15 दौर के मुकाबले में मोहम्मद अली को हराकर विश्व मुक्केबाजी में सनसनी फैला दी थी। स्पिन्क्स को तब कोई रैंकिंग हासिल नहीं थी और उन्हें इसलिए चुना गया क्योंकि अली आसान प्रतिद्वंद्वी चाहते थे। इसके विपरीत स्पिन्क्स पूरे मुकाबले के दौरान अली पर हावी रहे। मुकाबले के बाद अधिकतर जजों का फैसला स्पिन्क्स के पक्ष में गया था। 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : 'जड़ से उखाड़ देंगे रूट को' अमिताभ बच्चन के 5 साल पुराने ट्वीट पर फ्लिंटॉफ ने अब दिया जवाब

इसके सात महीने बाद इन दोनों मुक्केबाजों के बीच फिर से मुकाबला हुआ जिसमें अली जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। इससे पहले स्पिन्क्स ने 1976 में मांट्रियल ओलंपिक खेलों में लाइट हैवीवेट वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने तब क्यूबा के सिक्सटो सोरिया को हराकर उलटफेर किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement