1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बॉक्सिंग किंग मोहम्मद अली को हराने वाले इस चैम्पियन मुक्केबाज का हुआ निधन

बॉक्सिंग किंग मोहम्मद अली को हराने वाले इस चैम्पियन मुक्केबाज का हुआ निधन

लास वेगास में रहने वाले स्पिन्क्स का शुक्रवार की रात का निधन हुआ। उनकी जनसंपर्क कंपनी ने यह जानकारी दी। वह कैंसर से पीड़ित थे। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 07, 2021 10:23 IST
Leon Spinks- India TV Hindi
Image Source : GETTY Leon Spinks

वेगास| ओलंपिक पदक जीतने के बाद मोहम्मद अली को हराकर हैवीवेट खिताब हासिल करने वाले लियोन स्पिन्क्स का निधन हो गया है। वह 67 साल के थे। लास वेगास में रहने वाले स्पिन्क्स का शुक्रवार की रात का निधन हुआ। उनकी जनसंपर्क कंपनी ने यह जानकारी दी। वह कैंसर से पीड़ित थे। 

स्पिन्क्स ने 1978 में 15 दौर के मुकाबले में मोहम्मद अली को हराकर विश्व मुक्केबाजी में सनसनी फैला दी थी। स्पिन्क्स को तब कोई रैंकिंग हासिल नहीं थी और उन्हें इसलिए चुना गया क्योंकि अली आसान प्रतिद्वंद्वी चाहते थे। इसके विपरीत स्पिन्क्स पूरे मुकाबले के दौरान अली पर हावी रहे। मुकाबले के बाद अधिकतर जजों का फैसला स्पिन्क्स के पक्ष में गया था। 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : 'जड़ से उखाड़ देंगे रूट को' अमिताभ बच्चन के 5 साल पुराने ट्वीट पर फ्लिंटॉफ ने अब दिया जवाब

इसके सात महीने बाद इन दोनों मुक्केबाजों के बीच फिर से मुकाबला हुआ जिसमें अली जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। इससे पहले स्पिन्क्स ने 1976 में मांट्रियल ओलंपिक खेलों में लाइट हैवीवेट वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने तब क्यूबा के सिक्सटो सोरिया को हराकर उलटफेर किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X