Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पेइचिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक के लिए चीन तैयार है : थॉमस बाक

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की उलटी गिनती के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक ने 4 फरवरी को चाइना मीडिया ग्रुप के निदेशक शन हाईश्योंग को बधाई पत्र भेजा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 06, 2021 20:35 IST
China ready for Beijing 2022 Winter Olympics: Thomas Bach- India TV Hindi
Image Source : AP China ready for Beijing 2022 Winter Olympics: Thomas Bach

बीजिंग। पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की उलटी गिनती के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक ने 4 फरवरी को चाइना मीडिया ग्रुप के निदेशक शन हाईश्योंग को बधाई पत्र भेजा। 

ये भी पढ़ें - IND v ENG : नदीम का खुलासा, स्टोक्स के जवाबी हमले के बाद बदलनी पड़ी लाइन-लेंथ

उन्होंने कहा कि हालांकि कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद कई चुनौतियां सामने आई हैं। लेकिन अब हम पूरे आत्मविश्वास के साथ कह सकते हैं कि चीन दुनिया के शीर्ष शीतकालीन एथलीटों का स्वागत करने के लिए तैयार है। 

थॉमस बाक ने अपने पत्र में कहा कि इस साल गर्मियों के दौरान टोक्यो 2020 ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। एक साल बाद पेइचिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें - PAK vs SA 2nd Test, Day 3 : पाकिस्तान ने मेहमान टीम पर बनाई 200 रन की बढ़त

उन्होंने ओलंपिक खेलों के प्रति चीन के दीर्घकालिक समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए गहराई से आभार जताया है।

बाक ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ हुई बातचीत को लेकर कहा कि स्टेडियमों का जायजा लेने के बाद शी आश्वस्त हैं कि शीतकालीन ओलंपिक सफलतापूर्वक आयोजित किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : भारत की ये गलतियां बनी इंग्लैंड के 555 रन के विशाल स्कोर का कारण

वे दोनों इस बात पर सहमत हुए कि ओलंपिक खेलों और ओलंपिक गतिविधियों का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसके लिए किसी भी राजनीतिक विवाद को पीछे छोड़ देना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement