Friday, March 29, 2024
Advertisement

PAK vs SA 2nd Test, Day 3 : पाकिस्तान ने मेहमान टीम पर बनाई 200 रन की बढ़त

निचले क्रम के बल्लेबाजों की मदद से पाकिस्तान ने शनिवार को दूसरे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में बढ़त 200 रन की कर ली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 06, 2021 19:37 IST
PAK vs SA 2nd Test, Day 3: Pakistan lead 200 runs over South Africa- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEREALPCB PAK vs SA 2nd Test, Day 3: Pakistan lead 200 runs over South Africa

रावलपिंडी। निचले क्रम के बल्लेबाजों की मदद से पाकिस्तान ने शनिवार को दूसरे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में बढ़त 200 रन की कर ली। हरफनमौला फहीम अशरफ और मोहम्मद रिजवान के लगातार गेंदों पर कैच छूटे जिसके बाद दोनों ने छठे विकेट के लिये 52 रन की भागीदारी निभायी जिससे स्टंप तक पाकिस्तान ने छह विकेट गंवाकर 129 रन बना लिये थे। रिजवान 28 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि अशरफ सत्र के अंत में जार्ज लिंडे (12 रन देकर तीन विकेट) का तीसरा शिकार बने। उन्होंने 29 रन बनाये। 

इससे पहले तेज गेंदबाज हसन अली के पांच विकेट झटकने से पाकिस्तान ने पहली पारी में 71 रन की अहम बढ़त हासिल की। पाकिस्तान ने हालांकि दूसरी पारी में अपने सलामी बल्लेबाज आबिद अली (13) और इमरान बट (शून्य) के विकेट जल्दी गंवा दिये जिससे चाय तक दूसरी पारी में उसका स्कोर दो विकेट पर 42 रन था। पाकिस्तान ने पहली पारी में 272 रन बनाये थे। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : भारत की ये गलतियां बनी इंग्लैंड के 555 रन के विशाल स्कोर का कारण

चोटों के कारण दो साल की अनुपस्थिति के बाद पांच दिवसीय प्रारूप में वापसी करने वाले हसन ने 54 रन देकर पांच विकेट हासिल किये जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 201 रन पर सिमट गयी। लंच के आधे घंटे बाद ही दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी सिमट गयी जिसमें हसन ने तीन विकेट झटके और दो खिलाड़ी रन आउट हुए। 

तेम्बा बावुमा ने 15 रन से खेलना शुरू किया था, वह 44 रन बनाकर नाबाद रहे। हसन ने लगातार गेंदों पर अंतिम दो विकेट झटककर पारी खत्म की। दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर 106 रन से खेलना शुरू किया। कप्तान क्विंटन डि कॉक की श्रृंखला में खराब फार्म जारी रही और वह रात के 24 रन के स्कोर में केवल चार रन ही जोड़ सके और शाहीन अफरीदी की गेंद पर बोल्ड हुए। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : पारी घोषित नहीं करेगा इंग्लैंड, स्टोक्स ने बताया कल इतनी देर और करना चाहेंगे बैटिंग

बावुमा और वियान मुल्डर (33) ने डेढ़ घंटे तक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभायी। लेकिन पाकिस्तान ने लंच से आधा घंटे पहले दो विकेट झटक लिये। मुल्डर दूसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हुए। 

जार्ज लिंडे ने हसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए, उन्होंने 21 रन बनाये। हसन ने फिर लंच के बाद महाराज और 11वें नंबर के एंडरिच नोर्ट्जे दोनों को बोल्ड किया जबकि रबाडा रन आउट हुए। पाकिस्तान की दूसरी पारी में कागिसो रबाडा ने बट को पगबाधा आउट किया। कराची में अपना टेस्ट पर्दापण करने वाले बट चार पारियों में केवल 36 रन ही बना सके हैं। आबिद का भी स्कोर पिछली तीन टेस्ट पारियों में चार, 10 और छह रन का रहा। 

ये भी पढ़ें - पर्थ स्कॉर्चर्स को हरा सिडनी सिक्सर्स ने लगातार दूसरी बार जीता बिग बैश लीग का खिताब

वह केशव महाराज की गेंद पर आउट हुए। अजहर अली चाय से पहले बायें हाथ के स्पिनर महाराज की पगबाधा अपील पर बचे लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और तीसरे सत्र में पवेलियन पहुंच गये। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (13) श्रृंखला में तीसरी बार महाराज की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। 

लिंडे ने फिर अजहर अली को पगबाधा और फवद आलम को आउट कर पाकिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 76 रन कर दिया। फहीम अशरफ ने महाराज के ओवर में तीन चौके जमाये लेकिन वह लिंडे का शिकार बने।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement