Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ट्रायल मुकाबलें में हार के बाद निकहत जरीन ने मैरी कॉम के व्यवहार पर जताई नाराजगी

निकहत जरीन ने शनिवार को कहा कि वह ओलम्पिक क्वालीफायर ट्रायल्स के फाइनल मैच के बाद दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम के व्यवहार से खुश नहीं है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 29, 2019 9:19 IST
boxing- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE ट्रायल मुकाबलें में हार के बाद निकहत जरीन ने मैरी कॉम के व्यवहार पर जताई नाराजगी

नई दिल्ली| निकहत जरीन ने शनिवार को कहा कि वह ओलम्पिक क्वालीफायर ट्रायल्स के फाइनल मैच के बाद दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम के व्यवहार से खुश नहीं है। मैरी कॉम ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में निकहत को 9-1 से हरा दिया। अब मैरी कॉम चीन में होने वाले ओलम्पिक क्वालीफायर में खेलेंगी। मैच के बाद जब फैसला सुनाया गया तब निकहत ने मैरी कॉम के लिए तालियां बजाईं और जब दोनों पास आईं तो मैरी ने निकहत से हाथ मिलाने से मना कर दिया।

23 साल की निकहत ने कहा, "उन्होंने जिस तरह से मुझसे व्यवहार किया मुझे वो पसंद नहीं आया। जब फैसला आया तो मैंने उन्हें गले लगाना चाहा लेकिन उन्होंने मुझे गले नहीं लगाया। एक जूनियर होने के नाते मैं उम्मीद करती हूं कि सीनियर भी हमारा सम्मान करें, लेकिन उन्होंने मुझे गले नहीं लगाया। मुझे बुरा लगा लेकिन ठीक है।"

मैच के बाद ऐसा प्रतीत हुआ था कि मैरी कॉम ने निकहत से अपशब्दों का प्रयोग किया है। निकहत ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "हां, रिंग में उन्होंने मेरे खिलाफ कुछ गलत शब्दों का प्रयोग किया। मैं उस पर अभी टिप्पणी नहीं करना चाहती।"

निकहत ने साथ ही कहा कि वह 9-1 की स्कोरलाइन से खुश नहीं हैं क्योंकि मुकाबला काफी करीबी था। उन्होंने कहा कि वह आखिरी बार मैरी कॉम के खिलाफ इंडिया ओपन-2019 में खेलीं थी और उसकी तुलना में उनका इस बार का प्रदर्शन अच्छा था।

उन्होंने कहा, "मैं कहीं भी पीछे नहीं थी। मैंने इंडिया ओपन में जिस तरह का प्रदर्शन किया था इस बार उससे बेहतर किया। आज मैंने पूरा दम से खेला। मैं स्कोर से खुश नहीं हूं। यह करीबी मुकाबला था और परिणाम किसी भी तरफ जा सकता था इसलिए मुझे लगता है कि स्कोर 9-1 नहीं होना चाहिए था।"

तेलंगाना मुक्केबाजी संघ ने मैच के बाद विरोध प्रदर्शन भी किया और कहा कि वह इसके खिलाफ तेलंगाना खेल मंत्रालय के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) में शिकायत भी करेंगे।

इस पर निकहत ने कहा, "मुझे उनके बारे में नहीं पता। संघ के सदस्य जो चाहें वो कर सकते हैं। एक मुक्केबाज के तौर पर मैं अपनी ट्रेनिंग और आने वाले टूर्नामेंट्स पर ध्यान दूंगी।" निकहत के पास अभी भी ओलम्पिक क्वालीफायर खेलने का मौका है क्योंकि बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि पेरिस में मई 2020 में होने वाले विश्व ओलम्कि क्वालीफायर से पहले एक ट्रायल और की जाएगी।

निकहत ने कहा कि वह इस बारे में जानती हैं। उन्होंने कहा, "हमारा चयन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए गए प्रदर्शन के आधार पर होगा। बीएफआई फैसला लेगी कि कौन ट्रायल्स देगा। इसलिए मेरा ध्यान अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने पर है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement