1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अगले चरण में हिस्सा नहीं लेंगी दुती चंद, सामने आई ये वजह

इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अगले चरण में हिस्सा नहीं लेंगी दुती चंद, सामने आई ये वजह

18 फरवरी को पटियाला में ही आयोजित पहले चरण में जीत हासिल करने के बाद, 25 वर्षीय दुती ने एनआईएस परिसर में रहकर दूसरे चरण में प्रतिस्पर्धा करने की योजना बनाई थी।

Bhasha Bhasha
Published on: February 23, 2021 6:35 IST
Dutee Chand- India TV Hindi
Image Source : GETTY Dutee Chand

पटियाला| ओडिशा की अंतरराष्ट्रीय धावक दुती चंद गुरुवार को पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) कैंपस में होने वाले एकदिवसीय इंडियन ग्रां प्री मीट के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लेंगी क्योंकि एनआईएस कैंपस पहुंचने के बाद उन्हें सख्त क्वारंटीन नियमों का पालन करने के बावजूद सुविधाओं का उपयोग करने की इजाजत नहीं मिली। दुती के कोच कोच एन. रमेश ने यह जानकारी दी।

18 फरवरी को पटियाला में ही आयोजित पहले चरण में जीत हासिल करने के बाद, 25 वर्षीय दुती ने एनआईएस परिसर में रहकर दूसरे चरण में प्रतिस्पर्धा करने की योजना बनाई थी। लेकिन एनआईएस परिसर में सुविधाओं का उपयोग करने के लिए सख्त सात दिनों के क्वारंटीन नियमों के पालन के बाद अधिकारियों के फैसलों ने उन्हें योजना में बदलाव करने पर मजबूर किया।

ये भी पढ़े - 'बुलेट' रफ्तार से लाबुशेन ने किया ऐसा रन आउट कि याद आ आए जोंटी रोड्स, देखें Video

रमेश ने आईएएनएस को बताया, सात दिनों के क्वारंटीन के दौरान, दुती को बताया गया कि उसे एनआईएस में जिम का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उसे यह भी कहा गया था कि वह शिविर में रहने वाले अन्य स्प्रिंटर्स के साथ प्रशिक्षण नहीं ले सकती है। इसलिए, यहां रहने का कोई फायदा नहीं था।

ये भी पढ़े - 43 साल की उम्र में अफरीदी ने धाकड़ फील्डिंग से रन आउट कर किया सभी को हैरान, देखें Video

रमेश ने कहा कि प्रतिबंधों के कारण दुती के लिए एनआईएस में रहना और कठिन प्रशिक्षण करना व्यावहारिक नहीं था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड