Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया दो अलग-अलग टीमों का ऐलान

इन दोनों टीमों की अगुवाई इयोन मोर्गन के हाथों में ही होगी वहीं लिमिटेड ओवर की इन टीम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और सैम कुर्रन की वापसी हुई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 31, 2020 19:20 IST
England announced two different teams for ODI and T20 series against Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England announced two different teams for ODI and T20 series against Australia

ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे का आगाज 4 सितंबर से तीन टी20 मैच की सीरीज का आगाज होगा। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच इतने ही वनडे मैच की सीरीज भी खेली जानी है। मेजबान इंग्लैंड ने इन दोनों सीरीज के लिए अपनी दो अलग-अलग टीमों का ऐलान कर दिया है। इन दोनों टीमों की अगुवाई इयोन मोर्गन के हाथों में ही होगी वहीं लिमिटेड ओवर की इन टीम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और सैम कुर्रन की वापसी हुई है।

ये भी पढ़ें - 70 करोड़ यूरो का रिलीज क्लॉज का भुगतान करने पर ही बार्सिलोना छोड़ सकते हैं मेसी : ला लीगा

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज होने की वजह से जो रूट, जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों को आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया था। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना है, ऐसे में इन खिलाड़ियों की एक बार फिर लिमिटेड ओवर टीम में वापसी हुई है।

ये भी पढ़ें - पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर, खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से जेसन रॉय टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे, लेकिन वह टीम के साथ रहेंगे। अगर वनडे सीरीज तक वह फिट हो जाते हैं तो हो सकता है वह वनडे सीरीज में वापसी करें।

ग्लैंड टी 20 टीम:

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली , जोफ्रा आर्चर, जोनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, डेविड मालन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

ये भी पढ़ें - सीएसके के खेमें में कोरोना वायरस के संक्रमण से चिंतित हैं जोश हेजलवुड

रिजर्व खिलाड़ी:
लियाम लिविंगस्टोन, शाकिब महमूद।

इंग्लैंड वनडे टीम:
इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, आदिल राशिद, जो रूट , क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 में इस नई जर्सी को पहनकर उतरेगी आरसीबी की टीम, देखें तस्वीर!

रिजर्व खिलाड़ी:
जो डेनली, साकिब महमूद।

More To Follow...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement