Friday, March 29, 2024
Advertisement

Euro 2020 : पैट्रिक के शानदार दो गोल से चेक गणराज्य ने स्कॉटलैंड को हराया

पैट्रिक ने 42वें और 52वें मिनट में गोल दागे। बायर्न लीवरक्यूसेन के इस खिलाड़ी का दूसरा गोल दर्शनीय रहा।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: June 14, 2021 23:04 IST
Euro 2020,  Patrick, Czech Republic, Scotland- India TV Hindi
Image Source : GETTY Czech Republic vs Scotland

पैट्रिक चिक के दो गोल की बदौलत चेक गणराज्य ने यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप डी मैच में सोमवार को स्कॉटलैंड को 2-0 से शिकस्त दी। पैट्रिक ने 42वें और 52वें मिनट में गोल दागे। बायर्न लीवरक्यूसेन के इस खिलाड़ी का दूसरा गोल दर्शनीय रहा। स्कॉटलैंड ने चेक गणराज्य के गोल पर हमला किया लेकिन गेंद से कब्जा खो दिया जो पैट्रिक के पास पहुंची। 

पैट्रिक ने देखा कि विरोधी टीम के गोलकीपर डेविड मार्शल अपनी जगह पर नहीं है। चेक गणराज्य के खिलाड़ी ने इसका फायदा उठाकर लंबी दूरी से ही दनदनाता हुआ शॉट मारा जो गोल में चला गया। 

यह भी पढ़ें- डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये तेज और उछाल वाली पिच बनाना चाहते हैं क्यूरेटर

मार्शल ने पीछे मुड़कर दौड़ते हुए गेंद को गोल में जाने से रोकने का प्रयास किया लेकिन उनके हाथ नाकामी लगी। यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने कहा है कि 49.7 मीटर की दूरी से किया गया यह गोल टूर्नामेंट का सबसे लंबी दूरी से किया गया गोल है। 

पिछला रिकॉर्ड जर्मनी के मिडफील्डर तोरस्तेन फ्रिंग्स के नाम पर था जिन्होंने यूरो 2004 में 38.6 मीटर की दूरी से गोल किया था। पैट्रिक ने इससे पूर्व पहले हाफ में व्लादिमीर कोफाल के क्रॉस पर हैडर से गोल दागकर चेक गणराज्य को बढ़त दिलाई थी। 

यह भी पढ़ें- फ्रेंच ओपन के फाइनल में मिली हार के बाद सितसिपास ने किया खुलासा, मुकाबले से ठीक पहले दादी की हुई थी मौत

पैट्रिक चेक गणराज्य की ओर से 27 मैचों में 13 गोल कर चुके हैं। इस जीत से चेक गणराज्य की टीम एक मैच में तीन अंक के साथ ग्रुप डी में शीर्ष पर है। इंग्लैंड के भी तीन अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण चेक गणराज्य शीर्ष पर है। स्कॉटलैंड खाता खोले बिना अंतिम स्थान चल रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement