Monday, April 29, 2024
Advertisement

Fed Cup 2021 : अविनाश साबले, नीरज चोपड़ा और तेजिंदर पाल तूर ने जीते गोल्ड मेडल

नीरज ने प्रतियोगिता के तीसरे दिन नेताजी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान में अपना ही मीट रिकार्ड तोड़ा जबकि तेजिंदर पाल तूर ने कई शानदार थ्रो किये।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 18, 2021 13:28 IST
Avinash Sable- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @KIREN RIJIJU Avinash Sable

पटियाला| महाराष्ट्र के अविनाश साबले ने बुधवार को यहां फेडरेशन कप सीनियर राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 3000 मीटर स्टीपलचेज में 8 मिनट 20.20 सेकेंड के नये राष्ट्रीय रिकार्ड के समय से स्वर्ण पदक जीता। साबले के साथ भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा और गोला फेंक एथलीट तेजिंदर पाल सिंह तूर ने भी भारत को खुश होने का मौका प्रदान किया। 

नीरज ने प्रतियोगिता के तीसरे दिन नेताजी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान में अपना ही मीट रिकार्ड तोड़ा जबकि तेजिंदर पाल तूर ने कई शानदार थ्रो किये। ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके 26 वर्षीय साबले ने दोहा में चार अक्टूबर 2019 को विश्व चैम्पियनशिप में 8 मिनट 21.37 सेकेंड के समय से राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया था। वहीं नीरज ने भी अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए अंतिम प्रयास में 87.80 मीटर की दूरी पर भाला फेंका जिससे उन्होंने नया मीट रिकार्ड भी बनाया। उन्होंने पांच मार्च को यहां इंडियन ग्रां प्री तीन में 88.07 मीटर से राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया था और उन्होंने अपनी पिछली उपलब्धियों को पीछे छोड़ने के बजाय निरंतरता बरकरार रखने की भूख दिखायी। 

ये भी पढ़ें - जोस बटलर का खुलासा, इन दो खिलाड़ियों की मदद से उनका खेल पहुंचा अगल स्तर पर

उनसे पहले 26 वर्षीय तेजिंदर पाल सिंह तूर (पंजाब) ने 21.10 मीटर के ओलंपिक क्वालीफाइंग मार्क को हासिल करने के लिये दूर तक कई थ्रो फेंके। पहले उन्होंने 19.99 मीटर से शुरूआत की जिसके बाद अगले चार वैध प्रयासों में 20 मीटर से ज्यादा 20.20 मीटर, 20.17 मीटर, 20.58 और 20.47 मीटर की दूरी तय की जिसमें से अंतिम प्रयास फाउल हो गया। 

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने ICC T20I रैंकिंग में लगाई छलांग, टॉप 5 बल्लेबाजों में हुए शामिल

पारूल चौधरी (उत्तर प्रदेश) ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज में कोमल जगदाले (महाराष्ट्र) को शुरू में रफ्तार पकड़ने दी लेकिन अंतिम 200 मीटर में फुर्ती दिखाकर आसान जीत दर्ज की। प्रियंका केरकेटा (झारखंड) ने ऊंची कूद में 6.10 मीटर से पहला स्थान प्राप्त किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement