Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2018: पिछले विश्व कप की शर्मनाक हार नहीं भूले हैं ब्राजीली

विश्व कप शुरू होने में अब दस दिन से भी कम समय बचा है और कोच टिटे तथा उनके खिलाड़ी चार साल बाद भी पिछली बार सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार को भूले नहीं हैं। ब्राजील फुटबाल टीम के प्रशंसक भी उन्हें 7-1 से मिली उस हार को भूलने नहीं दे रहे हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: June 13, 2018 14:23 IST
Brazil Training session- India TV Hindi
Brazil Training session

रियो दि जिनेरियो: विश्व कप शुरू होने में अब दस दिन से भी कम समय बचा है और कोच टिटे तथा उनके खिलाड़ी चार साल बाद भी पिछली बार सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार को भूले नहीं हैं। ब्राजील फुटबाल टीम के प्रशंसक भी उन्हें 7-1 से मिली उस हार को भूलने नहीं दे रहे हैं। ब्राजील की टीम यहां अभ्यास सत्र के बाद लौट रही थी तो स्टेडियम में मौजूद समर्थकों ने ‘‘7-1’’ चिल्लाना शुरू कर दिया। 

जर्मनी के हाथों विश्व कप सेमीफाइनल में मिली वह हार ब्राजील के खिलाड़ियों के जेहन में ताजा होगी, खासकर उन छह खिलाड़ियों के जो उस समय टीम का हिस्सा थे। 

कोच टिटे ने सितंबर 2016 में टीम में काफी बदलाव किये हैं और पांच बार की विश्व कप विजेता टीम एक बार फिर खिताब की प्रबल दावेदार है। 

मैदान पर ये नारे सुनने के बाद चार बार के विश्व कप विजेता मारियो जागालो ने कहा कि इस अपमान से ब्राजील की टीम मजबूत होकर उभरेगी। उन्होंने कहा, ‘‘यह 7-1 हमेशा गूंजता रहेगा लेकिन टिटे और नेमार ने उम्मीदें लगाई है। चार साल पहले हमारे पास सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं थी लेकिन अब हालात दीगर हैं।’’ 

आधुनिक और अनुशासित रणनीतिकार टिटे ने ब्राजील में फिर जीत का आत्मविश्वास भरा है और विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने वाली वह पहली टीम बनी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement