Monday, May 06, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस महामारी के दौरान बेलारूस में किया जाएगा फुटबॉल लीग का आयोजन

बेलारूस युरोप का एकमात्र देश है जहां कोरोना वायरस के संकट के इस दौर में भी पेशवर फुटबॉल का आयोनज किया जा रहा है और इन मुकाबलों कों देखने के लिए दर्शक भी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 16, 2020 11:15 IST
Belarus Soccer, Coronavirus outbreak, Belarus women's soccer- India TV Hindi
Image Source : AP Belarus Soccer

कोरना वायरस महामारी के कारण बेलारूस ने अपनी महिला फुटबॉल लीग 2020 को स्थगित कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ मेंस लीग के स्थगित होने के कोई आसार नहीं है और वह अपने तय समय से ही खेला जाएगा। वुमेंस लीग की शुरुआत इसी गुरुवार से होनी थी लेकिन बेलारूस सॉकर फेडरेशन ने बुधवार को एक बयान जारी कर अगले नोटिस तक इसे स्थगित कर दिया है।

फेडरेशन ने यह चिंता जताई है कि महिला फुटबॉल खिलाड़ियों में से कुछ को कोरोना वायरस होने की आशंका है इसलिए एतिहात के तौर पर इस लीग को टालने का फैसला किया गया है।

आपको बता दें कि बेलारूस युरोप का एकमात्र देश है जहां कोरोना वायरस के संकट के इस दौर में भी पेशवर फुटबॉल का आयोनज किया जा रहा है और इन मुकाबलों कों देखने के लिए दर्शक भी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें - पुलिस और सुरक्षाकर्मी से भिड़ा ये फुटबॉलर, यूईएफए ने लगाया प्रतिबंध

बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्सजेंडर लुक्साहेंको ने देश में सख्त में लॉकडाउन को लागू करने का विरोध किया है। यही कारण है कि पिछले महीने देश में दर्शकों की मौजूदगी में आइस हॉकी का आयोजन किया गया था।

बेलारूस के खेल और पर्यटन मंत्री सेरजी कोवलहुक ने कहा कि 'देश में किसी तरह का लॉकडाउन नहीं है और मेंस फुटबॉल लीग का आयोजन अपने तय समय पर किया जाएगा लेकिन वुमेंस लीग को अगले आदेश आने तक रद्द किया गया है।'

हालांकि कोरोना वायरस संकट को देखते हुए बेलारूस में होने वाले इस तरह के फुटबॉल मैचों को लेकर कुछ फैंस ने अपनी नाराजगी भी जताई है और वे इस मैच से दूर रहने का ही फैसला किया है। देश के 16 बड़े क्लबों के जुड़े फैंस के समुहों ने भी इस तरह के मैचों का बहिष्कार किया है। 

यह भी पढ़ें-  लॉकडाउन में कॉल सेंटर के जरिये लोगों की मदद कर रही है इंडिया वुमेंन्स लीग की विजेता टीम

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्टेडियम में जाकर फुटबॉल देखने वाले फैंस की संख्या में 70 प्रतिशत से भी अधिक गिरावट आई है। इस पर कोवलहुक  ने कहा है कि 'किसी के साथ कोई जबरदस्ती नहीं है जिसको भी स्टेडियम में आकर मैच देखना है वह आए जिसे नहीं आना है ना आए।'

हालांकि जब दुनिया के अधिकांश हिस्से में लॉकडाउन है, ऐसे में बांकी के देशों के फैंस के लिए बेलारूस में शुरू हो रहा यह लीग काफी आकर्षित करने वाला है और उम्मीद है जल्द ही कई देश अपने यहां लाइव मैच के लिए बेलारूस के साथ ब्रॉडकास्ट की डील करेंगे। 

ऐसा नहीं है कि बेलारूस में कोरोना ने अपनी दस्तक नहीं दी है। यहां अबतक 3,728 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जबकि इस वायरस से अब तक 36 लोगों की जान जा चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement