Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पूर्व WWE चैंपियन द ग्रेट खली की मां का रविवार को हुआ निधन

अस्पताल ने एक प्रेस रिलीज में कहा, "पहलवान खली की मां का लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में कई अंग खराब होने के कारण निधन हो गया।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 21, 2021 13:24 IST
Former WWE Champion The Great Khali's mother passed away on Sunday - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/THEGREATKHALI Former WWE Champion The Great Khali's mother passed away on Sunday 

पूर्व WWE चैंपियन, द ग्रेट खली की मां तांडी देवी का रविवार को लुधियाना के दयानंद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (DMCH) में मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया। वह 75 वर्ष की थीं।

अस्पताल ने एक प्रेस रिलीज में कहा, "पहलवान खली की मां का लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में कई अंग खराब होने के कारण निधन हो गया।"

खली की मां पिछले दो साल से सांस लेने में तकलीफ से जूझ रही थीं। इससे पहले उनका जालंधर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

उनको पिछले हफ्ते लुधियाना ले जाया गया था और गुरुवार को उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के खली के पैतृक गांव धीरैना में किया जाएगा।

द ग्रेट खली के नाम से लोकप्रिय दिलीप सिंह राणा ने 2000 में अपनी पेशेवर कुश्ती की शुरुआत की थी। पंजाब के पूर्व पुलिस अधिकारी 2006 से 2014 तक डब्ल्यूडब्ल्यूई के साथ थे, जिसने उन्हें एक अपराजित स्ट्रीक के साथ पदार्पण करते हुए देखा, जो अंततः जॉन सीना द्वारा वन नाइट स्टैंड 2007 में समाप्त हुआ।

उन्होंने अगले वर्ष विश्व हैवीवेट चैम्पियनशिप जीती, और पंजाबी प्लेबॉय के रूप में अपना हास्य कौशल दिखाया। वह चार हॉलीवुड फिल्मों और दो बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। उन्हें 2021 वर्ग के हिस्से के रूप में डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement