Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फ्रेंच ओपन में आसान जीत दर्ज कर तीसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच

विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरूष वर्ग मुकाबले में आसान जीत से तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि महिलाओं में सोफिया केनिन और येलेना ओस्टापेंको ने भी अपने मैच जीत लिये।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 01, 2020 22:09 IST
French Open 2020 Novak Djokovic In the third round With Easy Win- India TV Hindi
Image Source : AP French Open 2020 Novak Djokovic In the third round With Easy Win

पेरिस। विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरूष वर्ग मुकाबले में आसान जीत से तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि महिलाओं में सोफिया केनिन और येलेना ओस्टापेंको ने भी अपने मैच जीत लिये। जोकोविच ने रिकार्ड्स बेरांकिस पर 6-1, 6-2, 6-2 से जीत हासिल की। उन्होंने तीसरे दौर तक पहुंचने में अभी तक यहां केवल 10 गेम गंवाये हैं। 

सर्बियाई खिलाड़ी ने 2016 में रोलां गैरां में खिताब जीतकर अपना करियर ग्रैंडस्लैम पूरा किया था। जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसा करना जारी रखूंगा।’’ 

इस साल उनका जीत का रिकार्ड 33-1 है और एकमात्र हार पिछले महीने अमेरिकी ओपन में डिस्क्वालीफाई करने के बाद मिली थी। वहीं कनाडा के नौंवे वरीय डेनिस शापावालोव को उलटफेर का सामना करना पड़ा। उन्हें स्पेन के रोबर्टो कारबालेस बाएना ने 7-5, 6-7 (5), 6-3, 3-6, 8-6 से पराजित किया। महिला वर्ग में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया ने दूसरे दौर में अन्ना बोगडन को 3-6, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। 21 साल की सोफिया का सामना इरीना बारा और एलिसन वान उयतवांक के बीच मैच की विजेता से होगा। 

ये भी पढ़ें - WATCH : ग्लेन मैक्सवेल की अद्भुत फील्डिंग से झूम उठा किंग्स इलेवन पंजाब का डगआउट

ओस्टापेंको ने दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-4 6-2 से शिकस्त दी। ओस्टापेंको ने 2017 में अपना एकमात्र मेजर खिताब यहीं जीता था। प्लिस्कोवा उस साल सेमीफाइनल में पहुंची थी और सिमोना हालेप से हार गयी थीं। गैर वरीयता प्राप्त लातिवियाई खिलाड़ी का सामना अब 29वीं वरीयता प्राप्त स्लोआने स्टीफंस और पौला बडोसा के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। 

दो बार की विम्बलडन चैम्पियन और सातवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा ने भी तीसरे दौर में जगह बनायी। उन्होंने इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-3 6-3 आसानी से मात दी। आठवें नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने दारिया कास्तकिना को हराया जबकि दानिश युवा क्लारा टॉसन को गैर वरीयता प्राप्त डेनियल कोलिसं से कार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : आईपीएल में पांच हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

पुरूष वर्ग के अन्य मुकाबलों में रूस के 15वें वरीय कारेन खाचानोव ने दूसरे दौर में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली को 6-1, 6-7, 7-6, 7-6 से पराजित किया। 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ने 6-4, 7-6, 6-1 की जीत से स्लोवाकिया के आंद्रेज मार्टिन की चुनौती समाप्त की। चिली के 20वें वरीयता प्राप्त क्रिस्टियन गारिन भी तीसरे दौर में पहुंच गये, उन्होंने आस्ट्रेलिया के मार्क पोलमैंस को 6-7, 6-2, 7-6, 6-4 से मात दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement