1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : आईपीएल में पांच हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

IPL 2020 : आईपीएल में पांच हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

रोहित रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले सुरेश रैना के बाद इस आंकड़े को छूने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं। रोहित ने यह उपलब्धि 192वें मैच की 187वीं पारी में की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 01, 2020 20:05 IST
Rohit sharma, IPL, IPL 2020, cricket, Mumbai Indians, Kings XI Punjab, KXIP vs MI- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit sharma

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस लीग में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित इस मैच से पहले 4998 रन बना चुके थे और मोहम्मद शमी की गेंद पर चौका जड़ते ही उन्होंने आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए।

रोहित रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले सुरेश रैना के बाद इस आंकड़े को छूने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं। रोहित ने यह उपलब्धि 192वें मैच की 187वीं पारी में की है।

यह भी पढ़ें- KXIP vs MI : केएल राहुल को 61 गेंदों में मात्र एक बार आउट कर पाए हैं जसप्रीत बुमराह, देखें आज के मैच से जुड़े कुछ दिलचस्प आंकड़े

इस दौरान रोहित ने आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करते हुए एक शतक के साथ 37 अर्द्धशतक भी लगा चुके हैं। आईपीएल में रोहित शर्मा का सार्वधिक स्कोर नाबाद 109 रनों का है।

वहीं इस मामलें में सबसे पहले स्थान पर विराट कोहली आईपीएल में 5430 रन बना चुके हैं। कोहली 180 मैच खेलकर यहां तक पहुंचे हैं। इसके अलावा उन्होंने इस टूर्नामेंट में 5 शतक और 36 अर्द्धशतक लगाए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2020, KXIP vs MI : जीत की पटरी पर लौटने के इरादे से एक दूसरे से भिड़ेंगी पंजाब और मुंबई

वहीं सुरेश रैना ने 5368 रन बनाए हैं। रैना आईपीएल में एक शतक और 38 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। हालांकि रैना इस साल आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। शुरुआती दौर में रैना सीएसके के साथ यूएई गए थे लेकिन निजी कारणों की वजह से वह वापस भारत आ गए।

ऐसे में रोहित शर्मा की कोशिश होगी वह टूर्नामेंट में बेहतर बल्लेबाजी करते हुए कम से कम सुरेश रैना को पीछे छोड़े।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker