Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

KXIP vs MI : केएल राहुल को 61 गेंदों में मात्र एक बार आउट कर पाए हैं जसप्रीत बुमराह, देखें आज के मैच से जुड़े कुछ दिलचस्प आंकड़े

यह दोनों टीमें आईपीएल में एक दूसरे से 24 बार भिड़ चुकी है जिसमें 13 बार मुंबई ने तो 11 बार पंजाब की टीम ने बाजी मारी है, वहीं आखिरी पांच मुकाबलों में मुंबई ने तीन मैच जीते हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 01, 2020 17:24 IST
Kings XI Punjab vs Mumbai Indians Statistical Preview KL Rahul Jasprit Bumrah KXIP vs MI- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kings XI Punjab vs Mumbai Indians Statistical Preview KL Rahul Jasprit Bumrah KXIP vs MI

गुरुवार को आईपीएल 2020 का 13वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले से दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। पंजाब को जहां अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, वहीं मुंबई की टीम सुपर ओवर में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार कर यहां पहुंची है।

अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों की बात की जाए तो मुंबई का पलड़ा पंजाब पर भारी है। यह दोनों टीमें आईपीएल में एक दूसरे से 24 बार भिड़ चुकी है जिसमें 13 बार मुंबई ने तो 11 बार पंजाब की टीम ने बाजी मारी है, वहीं आखिरी पांच मुकाबलों में मुंबई ने तीन मैच जीते हैं। आज के मुकाबले में ये कुछ ऐसे आंकड़े हैं जिनपर हर किसी की नजरें रहेगी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : इस खिलाड़ी ने तोड़ा विराट कोहली का अनचाहा रिकॉर्ड, 180 में से हारा 91 मैच

- मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में 5000 रन पूरा करने से मात्र दो रन दूर है। अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो वह विराट कोहली और सुरेश रैना के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

- किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी केरोन पोलार्ड है। उन्होंने अभी तक पंजाब के खिलाफ 417 रन बनाए हैं। हाल ही में उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 24 गेंदों पर 60 रन की तूफानी पारी भी खेली थी।

- किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने 12 विकेट लिए हैं। दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में किसी भी गेंदबाज द्वारा लिए गए ये सबसे ज्यादा विकेट हैं।

ये भी पढ़ें - आईपीएल महिला चैलेंजर सीरीज में हिस्सा ले सकती हैं इंग्लैंड की एकालेस्टोन और वायट

- मुंबई के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल 144.50 की औसत से रन बनाते हैं। पिछले साल उन्होंने इसी टीम के खिलाफ शतक भी लगाया था।

- वहीं उनके साथी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल मुंबई के खिलाफ 192.86 के स्ट्राइकरेट से रन बनाते हैं। मयंक इस सीजन में गजब की फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।

- केएल राहुल को जसप्रीत बुमराह के खिलाफ खेलना काफी रास आता है। टी20 में अभी तक उन्होंने बुमराह की 61 गेंदों का सामना किया है जिसमें उन्होंने एक बार आउट होकर 82 रन बनाए है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement