Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारतीय एथलीट गोमती 4 साल के लिए बैन, एशियाई चैंपियनशिप का गोल्ड भी लिया गया वापस

गोमती मारिमुथु को चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। उनसे साथ ही 2019 एशियाई चैम्पियनशिप में जीता गया स्वर्ण पदक भी छीन लिया गया।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 12, 2020 22:55 IST
भारतीय एथलीट गोमती 4...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @AFIINDIA भारतीय एथलीट गोमती 4 साल के लिए बैन, एशियाई चैंपियनशिप का गोल्ड भी लिया गया वापस

नई दिल्ली| गोमती मारिमुथु को चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। उनसे साथ ही 2019 एशियाई चैम्पियनशिप में जीता गया स्वर्ण पदक भी छीन लिया गया। एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। एआईयू ने कहा कि 31 साल की भारतीय धावक को मई 2023 तक प्रतिबंधित किया गया है और पिछले साल दो महीने की समय सीमा में सभी रेसों में अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

गोमती को 2019 एशियाई चैम्पियनशिप में एनाबोलिक स्ट्रायड नानड्रोलोन के सेवन का दोषी पाया गया था। उनका बी सैम्पल भी पॉजिटिव पाए जाने के बाद शुक्रवार को यह फैसला लिया गया। इसके बाद उनके तीन और टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं ।

18 मार्च से 17 मई 2019 के बीच उन्होंने जितने भी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, उसमें उनकी भागीदारी को रद्द कर दिया गया है। गोमती अब खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) में इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement