Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

मनु की पिस्टल को लेकर टिप्पणी करने पर कंपनी ने NRAI से मांगी माफी

क्वॉलीफिकेशन में 16वें शॉट के बाद भाकर की पिस्तौल का कॉकिंग लीवर टूट गया और इसे ठीक करने में उनको 15 मिनट से अधिक समय का नुकसान हुआ।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 30, 2021 22:13 IST
Gun manufacturer's unconditional apology to NRAI for Manu...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM HANDLE/@BHAKERMANU Gun manufacturer's unconditional apology to NRAI for Manu Bhaker's pistol malfunction comments

टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के दौरान मनु भाकर की पिस्टल में गड़बडी के बाद भारतीय निशानेबाजी टीम के रवैये पर सवाल उठाने वाली स्विस बंदूक निर्माता कंपनी मोरिनी ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बिना शर्त माफी मांगी है।

क्वॉलीफिकेशन में 16वें शॉट के बाद भाकर की पिस्तौल का कॉकिंग लीवर टूट गया और इसे ठीक करने में इस 19 वर्षीय निशानेबाज को 15 मिनट से अधिक समय का नुकसान हुआ। इसके बाद प्रतिस्पर्धा शुरू करने पर उनकी लय प्रभावित हुई। उस समय उनके पास 44 शॉट लेने के लिये 55 मिनट का समय था लेकिन बाद में उन्हें 36 मिनट के अंदर क्वॉलीफिकेशन दौर पूरा करना पड़ा था।

बंदूक निर्माता कंपनी के मालिक फ्रांसेस्को रेपिच ने कहा कि मरम्मत के लिये उनके आदमी करीब ही थे लेकिन भारतीय शिविर से किसी ने भी उनसे संपर्क नहीं किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस संबंध में कई पोस्ट की जो एनआरएआई को नागवार गुजरी और उसने उन्हें कानूनी नोटिस भेज दिया जिसके बाद अब उन्होंने माफी मांगी है।

एनआरएआई के महासचिव डी वी सीताराम राव को भेजे गये ईमेल में रेपिच ने कहा, "मैं अपने फेसबुक पेज पर असंवेदनशील टिप्पणी पोस्ट करने के लिए बिना शर्त माफी मांगना चाहता हूं। आपकी भावनाओं को आहत करने के लिए मुझे बेहद खेद है। मैं समझता हूं और स्वीकार करता हूं कि मुझे अपनी बात अधिक जिम्मेदार और विवेकपूर्ण तरीके से रखनी चाहिए थी।"

 Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में पहुंचीं सिंधु... खेल जगत से मिली ढेर सारी बधाई

भाकर के अलावा सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा सहित कई अन्य भारतीय मोरिनी की पिस्टल का उपयोग करते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement