Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

I-League: मोहन बागान ने गोकुलम केरला को 2-1 से हराया

हाफ टाइम समाप्त होने से पहले तीन मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया और गोकुलम केरला को इसमें बराबरी हासिल करने मौका मिल गया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 17, 2019 6:24 IST
Gokulam Kerala- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ILEAGUEOFFICIAL Gokulam Kerala

कल्याणी| फ्रान गोंजालेज के शानदार दो गोलों की मदद से मेजबान मोहन बागान ने सोमवार को यहां कल्याणी स्टेडियम में खेले गए आई-लीग के 13वें सीजन के मैच में गोकुलम केरला को 2-1 से हरा दिया। विजेता टीम के लिए गोंजालेज ने 24वें और 48वें मिनट गोल किए। मोहन बागान की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और वह सात अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। गोकुलम की तीन मैचों में लगातार दो जीत के बाद यह पहली हार है और टीम छह अंकों के साथ पांचवें नंबर खिसक गई है।

मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी मोहन बागान ने मैच शुरू होते ही मौके बनाने शुरू कर दिए और 18वें मिनट में बैतिया ने मोहन बागान को बढ़त दिलाने की कोशिश की। लेकिन उनका यह शॉट सीधे विपक्षी टीम के गोलकीपर के हाथों में चला गया।

मोहन बागान ने इसके बाद बढ़त लेने की अपना प्रयास जारी रखा। 24वें मिनट में डिफेंडर आशुतोष मेहरा को विपक्षी टीम के गोलकीपर उबैद कादवथ द्वारा बॉक्स में गिराने के कारण मोहन बागान को पेनाल्टी दे दिया गया। इस पेनाल्टी पर शॉट लेने आए गोंजालेज ने बिना किसी देरी के बॉल को गोलपोस्ट में डालकर मोहन बागान को 1-0 की बढ़त दिला दी।

मैच में बढ़त लेने के बाद मोहन बागान ने ना सिर्फ अपना आक्रमण मजबूत रखा बल्कि उसने अपना डिफेंस भी मजबूत रखा और 45वें मिनट तक गोकुलम केरला को बराबरी हासिल नहीं करने दी। ऐसा लग रहा था कि मेजबान मोहन बागान इसी स्कोर के साथ दूसरे हाफ में प्रवेश करेगी।

लेकिन हाफ टाइम समाप्त होने से पहले तीन मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया और गोकुलम केरला को इसमें बराबरी हासिल करने मौका मिल गया।

मेजबान मोहन बागान के जुलेन कोलिनास द्वारा नथानियल गार्सिया को बॉक्स के अंदर गिरा दिए जाने के कारण रेफरी ने इस बार गोकुलम केरला के हक में पेनाल्टी देने का फैसला किया। इस पर शॉट लेने आए कप्तान मार्कस जोसेफ ने इसे गोल में तब्दील करके गोकुलम केरला को 1-1 से बराबरी दिला दी।

दूसरे हाफ में भी मेजबान मोहन बागान ने गोकुलम पर दबाव बनाना जारी रखा। 48वें मिनट में गोंजालेज ने मैच का अपना दूसरा गोल दागते हुए मोहन बागान को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद मैच में बराबरी के लिए प्रयत्नशील गोकुलम ने 65वें मिनट में एक अच्छा मौका बनाया। अब तक शांत दिख रहे हेनरी किसेक्का ने एक शानदार शॉट लगाया, लेकिन मेजबान टीम के गोलकीपर संकर रॉय ने इसे क्लीयर कर दिया।

88वें मिनट में हारून अमीरी ने गोल करने का प्रयास किया, लेकिन मोहन बागान के गोलकीपर संकर रॉय ठीक से बॉल को अपने नियंत्रण में नहीं ले पाए और गेंद उनके हाथ से छिंटक गई। इसके बाद किसेक्का ने इसे खाली पड़े नेट में डाल दिया। रेफरी ने हालांकि इस गोल को अयोग्य करार दे दिया और निर्धारित समय तक मोहन बागान की टीम 2-1 से आगे थी।

इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। गोकुलम के कप्तान मार्कस जोसेफ ने एक बार फिर से गोल दागने का प्रयास किया, लेकिन उनका यह शॉट क्रॉसबार के उपर से निकल गया।

इसके बाद मोहन बागान ने 2-1 की बढ़त को कायम रखते हुए मैच में पूरे तीन अंक हासिल कर लिया और गोकुलम केरला को सीजन की पहली हार थमा दी।

मेजबान मोहन बागान के गोलकीपर संकर रॉय को उनकी शानदार गोलकीपिंग के लिए हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement