Friday, April 26, 2024
Advertisement

अगले सीजन में हम डिफेंसिव नहीं बल्कि आक्रामक खेल खेलेंगे - जुर्गेन क्लॉप

पिछले सप्ताह ही चेल्सी द्वारा मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराने के बाद लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 01, 2020 22:36 IST
Jurgen Klopp- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jurgen Klopp

लंदन| इंग्लिश प्रमियर लीग (ईपीएल) चैंपियन लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप ने कहा है कि उनकी टीम अब चैन से बैठने वाली नहीं है और लीग के आगामी सीजन में भी न केवल खिताब बचाने उतरेगी बल्कि अपना आक्रमण जारी रखना चाहेगी। पिछले सप्ताह ही चेल्सी द्वारा मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराने के बाद लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया। लिवरपूल 30 साल बाद अपने खिताबी सूखे को खत्म करने में सफल रही है।

स्काई स्पोटर्स ने क्लॉप के हवाले से कहा, " जब तक हम विनम्र और लालची बने रहेंगे, हमारे पास वास्तव में असहज प्रतिद्वंद्वी बने रहने का अच्छा मौका है।" उन्होंने कहा, " जब आप वास्तव में असहज प्रतिद्वंद्वी होंगे तो आपके जीत की संभावना होगी। और जब आपके पास जीत की संभावना होगी कुछ समय जीत आपकी होगी।"

कोच ने कहा, " यहां पर काफी चुनौती है। जीवन भी एक चुनौती है और हमारी चुनौती चैंपियन बनना है। लेकिन अभी हमारी चुनौती इस सीजन में बचे हुए सात टीमों के खिलाफ खेलना है और हम लड़ेंगे।"

क्लॉप ने कहा, " अगले सीजन में आप हमारे बारे में लिख सकते हैं कि हम खिताब का बचाव कर रहे हैं या जो भी। लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि हम कुछ भी बचाएंगे नहीं, हम आक्रमण करेंगे।" क्लॉप ने कहा कि अगले सीजन में न केवल मैनचेस्टर सिटी बल्कि मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी भी खिताब की दावेदार होगी।

कोच ने कहा, " अगले सीजन में सिटी मजबूत होगी, मैनचेस्टर युनाइटेड मजबूत होगी, चेल्सी मजबूत होगी। वे सभी अगले सीजन में मजबूत होंगे।" मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल गुरुवार को जब मैदान पर उतरेगी तो सिटी की टीम की प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के सम्मान में गार्ड आफ आनर देगी।

ये भी पढ़े : साल 2004 में जब पूरी टीम इंडिया को पाकिस्तान के इंजमाम ने गिफ्ट दी थी 'टी-शर्ट', आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा

क्लॉप ने कहा, " मैं इसे लेकर आश्चस्त नहीं हूं। मुझे अब तक यह एक बार मिला था (बोरूशिया डॉर्टमंड में)। मैं इसे लेकर 100 फीसदी निश्चित नहीं हूं। मुझे नहीं पता कि यह एक जर्मन परंपरा है। लेकिन यह इंग्लिश परंपरा है, इसलिए हम इसे लेंगे। यह एक अच्छा संकेत है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement