Friday, April 26, 2024
Advertisement

मनवीर के गोल से भारतीय फुटबॉल टीम ने ओमान से खेला ड्रॉ

भारतीय फुटबॉल टीम ने दूसरे हॉफ में शानदार वापसी करके गुरुवार को यहां अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में ओमान को 1-1 से ड्रा पर रोका।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 25, 2021 22:28 IST
मनवीर के गोल से भारतीय...- India TV Hindi
Image Source : INDIAN FOOTBALL TEAM (@INDIANFOOTBALL) मनवीर के गोल से भारतीय फुटबॉल टीम ने ओमान से खेला ड्रॉ 

दुबई। भारतीय फुटबॉल टीम ने दूसरे हॉफ में शानदार वापसी करके गुरुवार को यहां अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में ओमान को 1-1 से ड्रा पर रोका। भारत ने 42वें मिनट में गोल गंवा दिया था। तब चिंगलेनसना सिंह ने गोल बचाने के प्रयास में आत्मघाती गोल कर दिया था। मनवीर सिंह ने 55वें मिनट में बराबरी का गोल किया जिससे भारत कोविड-19 लॉकडाउन के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को ड्रॉ करवाने में सफल रहा।

भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने 10 खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिया। उन्होंने मैच से पहले कहा था कि वह अधिक से अधिक खिलाड़ियों को अवसर देंगे ताकि वे बड़े मैचों का अनुभव हासिल कर सकें। पहले हॉफ में ओमान ने लगातार हमले किये और इस बीच भारत एक बार भी लक्ष्य पर शॉट नहीं लगा पाया। भारत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाईंग के दोनों चरणों के मैच जीतने वाले ओमान को 27वें मिनट में पेनल्टी मिली क्योंकि राउलिन बोर्जेस ने अब्दुल अजीज अल गिलानी के खिलाफ बॉक्स में फाउल किया। अजीज ने स्वयं पेनल्टी ली लेकिन उनका शॉट सीधे गोलकीपर अमरिंदर सिंह के पास चला गया।

दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने दिया बड़ा संकेत, IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

भारत के पहले हाफ में पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ के शुरू में दो बदलाव किये। जैकसन सिंह ओर बोर्जेस की जगह लालेंगमाविया और रेनियर फर्नाडिस को उतारा गया। भारतीयों ने दूसरे हॉफ में बेहतर खेल दिखाया। उन्होंने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। इस बीच खेल के 55वें मिनट में मनवीर ने बिपिन सिंह के क्रास पर हेडर से गोल किया। भारत अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच सोमवार को यूएई के खिलाफ खेलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement