Saturday, April 27, 2024
Advertisement

119 खिलाड़ियों सहित टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजेगा भारत

यह ओलंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 13, 2021 18:41 IST
india to send team of 228 people along with 119 athletes- India TV Hindi
Image Source : GETTY india to send team of 228 people along with 119 athletes

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने मंगलवार को कहा कि भारत 119 खिलाड़ियों सहित टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजेगा। ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बातचीत के दौरान बत्रा ने बताया कि 119 खिलाड़ियों में से 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी हैं।

यह ओलंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल होगा। उन्होंने कहा, "टोक्यो जाने वाला पहला दल 17 जुलाई को यहां से रवाना होगा। इसमें कुल 90 एथलीट और अधिकारी होंगे।"

इस बातचीत के जरिए पीएम मोदी खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते नजर आए। इस कार्यक्रम में खिलाड़ियों के अलावा उनके परिवार के लोगों ने भी हिस्सा लिया। टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले कई भारतीय खिलाड़ी मेडल के दावेदार माने जा रहे हैं जिनमें भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, एथलीट दुती चंद, बॉक्सर मैरी कॉम, आर्चर दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव भी शामिल हैं।

PM मोदी ने दी टोक्यो जाने वाले खिलाड़ियों को बड़ी सलाह- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा, दुती चंद और दीपिका कुमारी से संवाद करते हुए खिलाड़ियों से अपेक्षाओं के बोझ तले ना दबने की सलाह दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement