1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी शुभांकर को उम्मीद,खिलाड़ियों पर वित्तीय दबाव कम करने के लिए टूर्नामेंट खेले जा सकते हैं

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी शुभांकर को उम्मीद,खिलाड़ियों पर वित्तीय दबाव कम करने के लिए टूर्नामेंट खेले जा सकते हैं

इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने हाल ही में इस प्रतियोगिता से अपना नाम वापस लिया है जबकि ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे और थाईलैंड की टीमें पहले ही अपना नाम वापस ले चुकी हैं।  

IANS IANS
Published on: September 13, 2020 17:26 IST
Indian badminton player subhankar dey hopes, tournaments can be played to reduce financial pressure - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian badminton player subhankar dey hopes, tournaments can be played to reduce financial pressure on players

नई दिल्ली। मार्च में कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित किए गए ऑल इंग्लैंड ओपन के बाद से शुरू होने वाले टूर्नामेंटों में थॉमस एंड उबर कप पहला शीर्ष स्तर का बैडमिंटन टूर्नामेंट हो सकता है। लेकिन अब उस पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शनिवार को बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है कि अब तक पांच देश तीन से 13 अक्टूबर तक होने वाले इस थॉमस एंड उबर कप से अपना नाम वापस ले चुके हैं।

इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने हाल ही में इस प्रतियोगिता से अपना नाम वापस लिया है जबकि ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे और थाईलैंड की टीमें पहले ही अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 से पहले ट्विटर ने 6 भाषाओं में जारी की इमोजी

इस बीच, भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी शुभांकर डे को उम्मीद है कि खिलाड़ियों पर वित्तीय दबाव कम करने के लिए टूर्नामेंट खेले जा सकते हैं। वह थॉमस एंड उबर कप टीम का हिस्सा हैं।

शुभांकर ने आईएएनएस से कहा, "मैंने डेनमार्क में कुछ दोस्तों से बात की है। उन्होंने मुझसे कहा है कि इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया इस टूनामेंट से हट गए हैं और अब अगर चीन भी हट जाता है तो यह रद्द हो सकता है। मैं केवल इतना ही कह सकता हूं कि अगर थॉमस एंड उबर कप और अन्य टूर्नामेंटों का आयोजन होता है तो यह अच्छा होगा।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : इस सीजन भी रसेल पर निर्भर होगी कोलकाता नाइटराइडर्स, कार्तिक की होगी असली परीक्षा

उन्होंने कहा, "खिलाड़ी अभी से डर रहे हैं क्योंकि जब तक हम टूर्नामेंट में खेलेंगे नहीं तब तक हमें पैसे नहीं मिलेगा। स्पॉन्सरशिप भी नहीं आ रही है, इसलिए हम काफी समस्याओं का सामना कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि अन्य टीमों के हटने पर भी थॉमस कप जैसे टूर्नामेंट होंगे।"

भारतीय युवा बैडमिंटन स्टार ने कहा,"मैं समझता हूं कि वे भी प्रायोजकों के मामले में संघर्ष कर रहे हैं। हम बस अच्छा होने की उम्मीद करते हैं। मैं वास्तव में खेलना चाहता हूं और मैंने जिस भी टीम साथी से बात की है वो भी खेलना चाहते है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : KXIP के गेंदबाजी कोच ने की मोहम्मद शमी की तारीफ, बताया क्या है उनकी सफलता का कारण

शुभांकर ने साथ ही कहा कि कोविड-19 के कारण लंबे समय तक खेलों से दूर रहने के बाद खिलाड़ी कुछ प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के लिए उत्साहित हैं। सुभंकर ने अपना पिछला अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट फरवरी में बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स के पहले दौर में हमवतन किदांबी श्रीकांत के खिलाफ खेला था।

उन्होंने कहा, " एक खिलाड़ी के रूप में मैं कह सकता हूं कि हम टूर्नामेंट खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। हमें प्रतिस्पर्धा करना पसंद हैं और साथ रहने का एहसास वास्तव में अलग है। हम हर दिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अगर हम प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं तो इसका कोई उपयोग नहीं होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X