Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय मुक्केबाजों ने एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट में 12 पदक पक्के किए

एशियाई युवा स्वर्ण पदकधारी बेबीरोजिसाना चानू (51 किग्रा) और विंका (60 किग्रा) ने मोंटेनेग्रो के बुदवा में 30वें एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्के कर लिये।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: February 19, 2021 16:08 IST
Indian boxers clinched 12 medals in Adriatic Pearl tournament- India TV Hindi
Image Source : BFI Indian boxers clinched 12 medals in Adriatic Pearl tournament

नई दिल्ली। एशियाई युवा स्वर्ण पदकधारी बेबीरोजिसाना चानू (51 किग्रा) और विंका (60 किग्रा) ने मोंटेनेग्रो के बुदवा में 30वें एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्के कर लिये। मणिपुर की चानू एमसी मैरीकोम अकादमी में ट्रेंनिग करती हैं, उन्होंने शुरू से ही बुल्गारिया की जार्जिवा ब्लागोवेस्टा पर दबदबा बनाया जिससे रैफरी को पहले राउंड में ही मुकाबला रोकना पड़ा। 

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स में ये होगी क्रिस मौरिस की भूमिका, संगाकारा ने किया खुलासा

अब वह सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की फेरूजा काजाकोवा से भिड़ेंगी। विंका ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उज्बेकिस्तान की सेवारा एशुरोवा के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन किया। यह युवा मुक्केबाज सेमीफाइनल में अब फिनलैंड की सुवी तुजुला के सामने होंगी। एशिया की 2018 में सर्वश्रेष्ठ महिला जूनियर मुक्केबाज अरूधंती चौधरी (69 किग्रा) ने भी शानदार तरीके से अपना अभियान शुरू किया और फिनलैंड की एवेलिना तैमी को 5-0 से हराकर कांस्य पदक पक्का कर लिया।

ये भी पढ़ें - IPL के चलते श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे शाकिब अल हसन

हालांकि भारतीय पुरूषों के लिये दिन कठिन रहा। अराम्बाम नाओबा सिंह (52 किग्रा), सुमित (69 किग्रा) और विशाल गुप्ता (91 किग्रा) गुरूवार को अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला हार गये। जुगनू (91 किग्रा से अधिक) वाकओवर की बदौलत सेमीफाइनल में पहुंच गये। महिला मुक्केबाजों में नेहा (54 किग्रा) और सनामाचा चानू थोकचोम (75 किग्रा) फाइनल में पहुंचने की दौड़ में हैं। 

ये भी पढ़ें - विवो आईपीएल 2021 का प्रायोजक होगा क्योंकि बोलियां अनुकूल नहीं थी

अलफिया पठान (81 किग्रा से अधिक) स्वर्ण पदक के लिये मोलदोवा की दारिया कोजोरेव से भिड़ेंगी। प्रीति (57 किग्रा) और लकी राणा (64 किग्रा) भी सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं जबकि गीतिका (48 किग्रा) और राज साहिबा (75 किग्रा) अपने वर्गों के फाइनल खेलेंगी। पुरूषों में प्रियांशु डबास (49 किग्रा) और जुगनू (91 किग्रा से अधिक) ने कम से कम कांस्य पदक सुनिश्चित कर लिये हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement