Saturday, May 11, 2024
Advertisement

यूरोपियन दौरे पर भारतीय हॉकी टीम का विजयी अभियान जारी, स्पेन को 6-1 से दी मात

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए। मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, नीलकांत शर्मा, रूपिंदर पाल सिंह ने एक-एक गोल किए।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 28, 2019 22:02 IST
Indian Hockey - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Hockey 

एंटवर्प। भारत की पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को यहां खेले गए एकतरफा मुकाबले में स्पेन को 6-1 के विशाल अंतर से हरा दिया। पहले मैच में बेल्जियम को 2-0 से मात देने वाली भारतीय टीम ने अपने विजयी सफर को दूसरे मैच में भी जारी रखा। भारतीय टीम यूरोपियन दौरे के तहत बेल्जियम के साथ तीन और स्पेन के साथ दो मैच खेलेगी।

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए। मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, नीलकांत शर्मा, रूपिंदर पाल सिंह ने एक-एक गोल किए।

पहले क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद मनप्रीत ने 24वें मिनट में भारत का खाता खोला और चार मिनट बाद 28वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर हरमनप्रीत ने गोल कर भारत का स्कोर 2-0 कर दिया।

दूसरा क्वार्टर खत्म होने वाला ही था कि स्पेन ने अपना खाता खोल स्कोर 2-1 कर लिया।

भारत ने हालांकि तीसरे क्वार्टर से स्पेन को गोल करने का दूसरा मौका नहीं दिया। हरमनप्रीत ने 32वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल कर स्पेन को एक बार फिर दवाब में ला दिया। तीसरे क्वार्टर खत्म होने के करीब था और तभी नीलकांत ने भारत के लिए चौथा गोल कर स्कोर 4-1 कर दिया।

भारत ने आखिरी क्वार्टर में भी गोल करने के मौके नहीं गंवाए। 56वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे मनदीप ने गोल में तब्दील कर भारत के खाते में पांचवां गोल किया। आखिरी मिनटों में रूपिंदर ने भारत के लिए छठा गोल किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement