Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने चिली की सीनियर टीम को हराया

भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके प्रिंस ऑफ वेल्स कंट्री क्लब में चिली की सीनियर टीम को 3-2 से हराया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 21, 2021 15:40 IST
भारतीय महिला जूनियर...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने चिली की सीनियर टीम को हराया

सैंटियागो (चिली)। भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके यहां प्रिंस ऑफ वेल्स कंट्री क्लब में चिली की सीनियर टीम को 3-2 से हराया। फर्नांडा विल्लाग्रान ने 21वें मिनट में चिली को बढ़त दिलायी जिसके बाद दीपिका (39वें मिनट), संगीता कुमारी (45वें मिनट) और लालरिंडिकी (47वें मिनट) ने भारत की तरफ से गोल दागे।

चिली की सिमोन अवेली ने 56वें मिनट में गोल किया लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर पायी। भारत की इस दौरे में यह लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले उसने चिली की जूनियर टीम को दो मैचों में हराया था। भारत ने आक्रामक शुरुआत की और दो बार चिली के सर्किल में पहुंचा लेकिन गोल नहीं कर पाया। चिली को 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीयों ने इसका अच्छा बचाव किया।

भारत लौटने पर बोले रिषभ पंत, 'धोनी से तुलना नहीं बल्कि खुद का बनाना चाहता हूँ नाम'

चिली की टीम ने दूसरे क्वार्टर में दबदबा बनाया और इससे उसने 21वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये जिसमें से दूसरे पर विल्लाग्रान ने गोल किया। भारत ने तीसरे क्वार्टर में अच्छी वापसी की और नौ मिनट के अंदर पांच पेनल्टी कार्नर हासिल किये। इसका फायदा उठाकर दीपिका ने 39वें मिनट में टीम को बराबरी दिलायी। इसके बाद भारतीय टीम हावी हो गयी और 45वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके बढ़त हासिल की। तब मारियाना कुजुर के ड्रैग फ्लिक को स्ट्राइकर संगीता ने डिफलेक्ट करके गोल में डाला था।

भारत ने इसके बाद भी दबाव बनाये रखा और इसका लाभ उठाकर लालरिंडिकी ने संगीता के पास पर गोल करके स्कोर 3-1 कर दिया। चिली ने अंतिम क्षणों में वापसी की कोशिश की लेकिन वह इस बीच एक गोल ही कर पाया। 

पुजारा ने बताया, इस कारण गाबा में शरीर पर बाउंसर गेंद खाने के अलावा नहीं था कोई चारा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement