Friday, April 19, 2024
Advertisement

धनराज पिल्ले को उम्मीद, टोक्यो ओलंपिक में हॉकी टीम 41 साल का सूखा खत्म करने में होगी कामयाब

भारतीय टीम के पूर्व हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्ले को उम्मीद है कि मनप्रीत सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ओलंपिक में पदक जीतने का 41 साल का सूखा खत्म करेगी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: July 16, 2021 18:31 IST
धनराज पिल्ले को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES धनराज पिल्ले को उम्मीद, टोक्यो ओलंपिक में हॉकी टीम 41 साल का सूखा खत्म करने में होगी कामयाब

मुंबई| भारतीय टीम के पूर्व हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्ले को उम्मीद है कि मनप्रीत सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ओलंपिक में पदक जीतने का 41 साल का सूखा खत्म करेगी। भारत के लिए चार ओलंपिक का हिस्सा रह चुके पिल्ले ने कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि टीम इस बार सूखा खत्म करेगी। इन्होंने पिछले पांच वर्षों में काफी बेहतर किया है। फिटनेस उनका मजबूत पक्ष है। हमारे समय में ऐसा सपोर्ट सिस्टम नहीं था जैसा अब है। टीम ने 2016 और 2018 में चैंपियंस ट्रॉफी और 2015 तथा 2017 में वर्ल्ड लीग फाइनल में बेहतर प्रदर्शन किया था।"

पिल्ले ने मनप्रीत और महिला टीम की कप्तान रानी को एक व्यक्तिगत रूप से पत्र भेजा है, जिसमें दोनों टीमों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा, "चूंकि मैं भी बेंगलुरु में था तो मुझे निजी तौर पर इनसे मिलना पसंद आता लेकिन प्रोटोकॉल की वजह से मैं ऐसा नहीं कर सका। मैंने इन्हें पत्र भेजकर अपनी शुभकामनाएं दी हैं।"

पिल्ले ने कहा, "पुरुष और महिला टीमों के लिए मैं यही कहना चाहता हूं कि पोडियम फीनिश के बारे में नहीं सोचें। सिर्फ हर मैच के बारे सोचें और टूर्नामेंट के अंतिम दिन तक सिर्फ एक टीम के रूप में खेलने के बारे में सोचें।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement