1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जर्मनी में खेलने के लिए उत्साहित है भारतीय टीम के कप्तान श्रीजेश

जर्मनी में खेलने के लिए उत्साहित है भारतीय टीम के कप्तान श्रीजेश

श्रीजेश ने कहा, पूरी टीम पहले मैच के लिए बहुत उत्साहित है। एक साल से अधिक समय हो गया है जब हमने कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेला है और अब हम नई शुरुआत और चुनौती के लिए तैयार हैं।

IANS IANS
Published on: February 27, 2021 14:16 IST
India hockey team, Hockey, IND vs GER Hockey, India vs Germany Hockey, PR Sreejesh, PR Sreejesh on I- India TV Hindi
Image Source : GETTY PR Sreejesh

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश का कहा है कि दुनिया की नंबर- 4 टीम रविवार से यहां शुरू हो रहे यूरोप के चार मैचों के दौरे के तहत पहले मैच में जर्मनी का सामना करने के लिए तैयार है। श्रीजेश ने कहा, पूरी टीम पहले मैच के लिए बहुत उत्साहित है। एक साल से अधिक समय हो गया है जब हमने कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेला है और अब हम नई शुरुआत और चुनौती के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, हमें क्रेफेल्ड पहुंचे हुए पांच दिन हो चुके हैं और मौसम भी बहुत ठंडा नहीं रहा है। कल (शुक्रवार) को हमने अभ्यास किया था, तब यहाम तापमान लगभग 16-18 डिग्री था और हम इस मौसम में खेलने में काफी सहज हैं।

यह भी पढ़ें- 'गुजरात में नहीं मिलती है शराब', दो दिन में मैच हुआ खत्म तो रवि शास्त्री पर बनने लगे मीम्स

श्रीजेश ने बताया कि टीम कोविड -19 की वजह से एक साल बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलने जा रही थी।

भारत ने आखिरी बार पिछले साल जनवरी और फरवरी में आयोजित एफआईएच हॉकी प्रो लीग में खेला था, जहां टीम भुवनेश्वर में घरेलू मैदान पर नीदरलैंड्स, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ी थी।

कप्तान ने जोर देकर कहा कि इस दौरे से टीम को टोक्यो में इस साल के ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए मापदंडों को निर्धारित करने में मदद मिलेगी।

कप्तान ने कहा, जर्मनी और ब्रिटेन के खिलाफ मैच हमारी तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को चतुराई से परखने का एक अवसर है। हम महामारी के बावजूद गुणवत्ता टीमों के खिलाफ खेल रहे होने के कारण बहुत भाग्यशाली हैं। यह दौरा हमें पैरामीटर सेट करने और ओलंपिक के लिए योजना बनाने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें- आईपीएल में हुई तकरार के बाद अब कोहली की कप्तानी पर यह क्या बोल गए सुर्यकुमार !

श्रीजेश ने जैव-बुलबुले में खेलने की कथित चुनौतियों के बारे में भी बताया।

कप्तान ने कहा, इस संबंध में कोई चुनौती नहीं है। हम जैव-बुलबुले आदत रखते हैं और यह भी अच्छी तरह समझते हैं कि महामारी अभी भी खत्म नहीं हुई है, और हमें जिम्मेदार होने की जरूरत है। हमें इस दौरे के लिए बहुत सख्त एसओपी प्राप्त हुआ है। हम इसका पालन कर रहे हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania