Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारतीय टेनिस स्टार अंकिता रैना ने जीता पहला WTA खिताब

अंकिता और कामिला ने इससे पहले युगल सेमीफाइनल में फ्रांसेस्का जोन्स और नादिया पोडोरोस्का पर 4-6, 6-4, 11-9 की शानदार जीत हासिल की थी।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 19, 2021 14:53 IST
Ankita Raina- India TV Hindi
Image Source : GETTYQ Ankita Raina

मेलबर्न| भारत की अंकिता रैना और उनकी रूसी साथी कामिला राखीमोवा ने शुक्रवार को मेलबर्न में फिलिप आइलैंड ट्रॉफी डब्ल्यूटीए 250 टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। इस जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में रूस की अन्ना ब्लिन्कोवा और अनास्तासिया पोटापोवा को 2-6, 6-4, 10-7 से हराया। यह डब्ल्यूटीए टूर में अंकिता का पहला खिताब है।

यह जीत 28 साल की अंकिता को डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष-100 में प्रवेश करने में मदद करेगी। लाइव रैंकिंग के साथ वर्तमान में वह 94वें स्थान पर हैं।

अंकिता और कामिला ने इससे पहले युगल सेमीफाइनल में फ्रांसेस्का जोन्स और नादिया पोडोरोस्का पर 4-6, 6-4, 11-9 की शानदार जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2021 : सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस, अर्जुन तेंदुलकर और पुजारा को भी मिला खरीदार

अंकिता एकल वर्ग में भी खेली थीं लेकिन वह अंतिम-32 दौर में हार गई थीं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सबसे महंगे क्रिस मॉरिस समेत राजस्थान ने खरीदे 8 नए खिलाड़ी, यहाँ देखें पूरी टीम

इससे पहले, अंकिता एक ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में खेलने वाली पांचवीं भारतीय महिला बनीं। उन्होंने रोमानिया की मिहेला बुजरेन्स्कु के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला युगल के लिए कट बनाया था।

यह जोड़ी हालांकि ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा वूलकॉक और ओलिविया गेडेकी के हाथों अपना पहला राउंड मैच 3-6, 0-6 से से हार गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement