Saturday, May 11, 2024
Advertisement

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना की जूनियर टीम से ड्रॉ खेला

बराबरी के मुकाबले में भारत के लिये युवा स्ट्राइकर शर्मिला (22वां) और अनुभवी इक्का)31वां मिनट) ने गोल दागे। अर्जेंटीना के लिये पाउला सांटामारिना (28वां) और ब्रिसा ब्रगेसेर (48वां) ने गोल किये।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: January 18, 2021 14:26 IST
Indian women's hockey team, Argentina, junior team, sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEHOCKEYINDIA Indian women's hockey Team vs Argentina  women's junior team

शर्मिला देवी और दीप ग्रेस इक्का के एक एक गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना दौरे की शुरूआत मेजबान जूनियर टीम के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के साथ की। बराबरी के मुकाबले में भारत के लिये युवा स्ट्राइकर शर्मिला (22वां) और अनुभवी इक्का)31वां मिनट) ने गोल दागे। अर्जेंटीना के लिये पाउला सांटामारिना (28वां) और ब्रिसा ब्रगेसेर (48वां) ने गोल किये। 

भारतीय टीम कोरोना वायरस महामारी के कारण करीब एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है। मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा,‘‘यह लंबे समय बाद पहला मैच था। लगभग एक साल बाद खेलते हुए लय में आने में समय लगता है। हम 23 खिलाड़ियों को लेकर उतरे हैं ताकि सभी को लंबे समय बाद खेलने का अनुभव मिल सके।’’ 

यह भी पढ़ें- क्या रोहित ने स्मिथ की 'बेईमानी' को उसी के अंदाज में दिया जवाब ? देखें यह वीडियो

भारत ने पहले ही क्वार्टर में आठवें और नौवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाये लेकिन अर्जेंटीना के डिफेंडरों ने उन्हें गोल नहीं करने दिया। अर्जेंटीना को भी 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे भारत की अनुभवी गोलकीपर सविता ने बचा लिया। 

दूसरे क्वार्टर में भारत को 22वें मिनट में शर्मिला ने बढत दिलाई हालांकि वह छह मिनट तक ही कायम रही। दूसरे क्वार्टर में भारत को 31वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे इक्का ने गोल में बदला। भारत ने तीसरे क्वार्टर में बढत कायम रखी। मेजबान टीम ने आखिरी क्वार्टर में गोल करके स्कोर बराबर कर लिया। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus, 4th Test : खेल के चौथे दिन बारिश ने डाला खलल, भारत को मिला 328 रनों का लक्ष्य

भारत ने आखिरी सीटी बजने से पहले कई हमले बोले लेकिन कामयाबी नहीं मिली। भारत को 53वें मिनट में मिला पेनल्टी कार्नर भी बेकार गया। भारतीय टीम अब 20 जनवरी को अर्जेंटीना की जूनियर टीम से खेलेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement