Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Ind vs Aus, 4th Test : खेल के चौथे दिन बारिश ने डाला खलल, भारत को मिला 328 रनों का लक्ष्य

भारत ने 1.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिये थे जब बारिश के कारण खेल रोका गया। भारत के लिये मोहम्मद सिराज ने पांच और शार्दुल ठाकुर ने चार विकेट लिये।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 18, 2021 13:31 IST
India s Australia, cricket, sports, cricket, Rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Australia, 4th Test Match Day-4

मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की उम्दा गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को चौथे क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से बाधित चौथे दिन सोमवार को दूसरी पारी में 294 रन पर आउट करने के बाद भारत को आखिरी दिन जीत के लिये 324 रन बनाने होंगे। भारत को 328 रन का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में बारिश के कारण चौथे दिन खेल समय से पहले रोके जाने तक भारत ने बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिये थे। 

रोहित शर्मा चार रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि शुभमन गिल ने अभी खाता नहीं खोला है। गाबा की विकेट को देखते हुए यह लक्ष्य बहुत मुश्किल होगा। गाबा पर चौथी पारी में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जीत 1951 में वेस्टइंडीज ने हासिल की है जब उसने 236 रन बनाये थे। अपने प्रमुख गेंदबाजों के बिना खेल रही भारतीय टीम के युवा और अनुभवहीन तेज गेंदबाजों ने अपने फन का लोहा फिर मनवाया। 

यह भी पढ़ें- बल्लेबाजी में हुए 'फ्लॉप' तो फील्डिंग में रोहित शर्मा ने कर दिया कमाल, ब्रिसबेन में बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

सिराज ने 19 .5 ओवर में 73 रन देकर पांच विकेट लिये। वहीं ठाकुर ने 61 रन देकर चार और मैच में कुल सात विकेट चटकाये। सिराज ने पांच विकेट लेने के बाद मैदान पर जमा करीब एक हजार दर्शकों की ओर गेंद दिखाकर अभिवादन स्वीकार किया। 

पांचवें दिन भारत के लिये लक्ष्य तो मुश्किल है ही, साथ ही बारिश का खलल पड़ने की भी आशंका है। मैच का नतीजा चाहे जो हो लेकिन दोनों टीमों ने पूरी सीरीज में जबर्दस्त प्रदर्शन करके क्रिकेटप्रेमियों के दिल जीते। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : शार्दुल ने घातक बाउंसर से ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस की पारी का किया अंत, देखें Video

चोटों कारण अपने प्रमुख खिलाड़ियों को गंवाने वाली भारतीय टीम की ‘युवा ब्रिगेड’ तो हर कसौटी पर खरी उतरी। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की कमी तो टीम को खली लेकिन इन युवाओं ने भी शानदार प्रदर्शन करके भविष्य उज्जवल होने के संकेत दे दिये। सिराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लंच के बाद शॉर्ट गेंद पर स्मिथ को गली में लपकवाया। 

स्मिथ 74 गेंद में सात चौकों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे ने उनका कैच लपका। इसके बाद उन्होंने मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को पवेलियन भेजकर अपने पांच विकेट पूरे किये। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : पहले छोड़ा स्मिथ का कैच तो निराश सिराज ने ऐसे किया उनका काम तमाम, देखें Video

इससे पहले उसने शुरूआती सत्र में 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन (22 गेंद में 25 रन) और आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड (0) को आउट किया। लाबुशेन ने दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा को और वेड ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच थमाया। ठाकुर ने दूसरे सत्र में कप्तान टिम पेन (27) और कैमरन ग्रीन (37) को पवेलियन भेजा। 

पेन ने विकेट के पीछे पंत को और ग्रीन ने रोहित को कैच थमाया। इससे पहले डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस ने पहले विकेट के लिये 89 रन जोड़े। वॉर्नर ने 75 गेंद में छह चौकों की मदद से 45 रन बनाये लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट किया।

इसके बाद हैरिस 82 गेंद में 38 रन बनाकर शारदुल ठाकुर के बाउंसर का शिकार हुए जिनका कैच पंत ने लपका । हैरिस ने अपनी पारी में आठ चौके जड़े।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement