1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली अर्जेंटीना दौरे पर पहली हार

भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली अर्जेंटीना दौरे पर पहली हार

मेजबान टीम ने शुरू ही से आक्रामक हॉकी खेली और छह मिनट के भीतर लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर बनाये। गोलकीपर रजनी ने हालांकि गोल नहीं होने दिये। मेजबान ने हालांकि 11वें मिनट में पागेला के गोल के दम पर बढत बना ली।

Bhasha Bhasha
Published on: January 23, 2021 12:11 IST
Indian women's hockey team, Argentina tour, sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ HOCKEY INDIA India vs Argentina

भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना दौरे पर करारी हार का सामना करना पड़ा जिसे मेजबान बी टीम ने 2-1 से मात दी। अर्जेटीना के लिये सोल पागेला ने 11वें मिनट में गोल किया जबकि भारतीय फॉरवर्ड सलीमा टेटे ने 54वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। इसके तीन मिनट बाद ही हालांकि भारतीय रक्षापंक्ति में सेंध लगाकर आगस्टिना गोर्जेलानी ने अर्जेंटीना के लिये विजयी गोल कर दिया। पिछले मैचों में भारत ने अर्जेंटीना की जूनियर टीम के साथ 2-2 और 1-1 से ड्रॉ खेला था।

मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा,‘‘हमने आज मजबूत अर्जेंटीना टीम से खेला जिसमें उसकी सीनियर टीम के कई खिलाड़ी थे। अगले सप्ताह सीनियर टीम के खिलाफ खेलने से पहले यह अच्छी तैयारी थी। हमने नियमित समय खत्म होने से ठीक पहले पेनल्टी कॉर्नर गंवाया जिसमें सुधार करना होगा।’’

यह भी पढ़ें- भारत वापसी के बाद रहाणे ने किया ऐसा की सोशल मीडिया पर फैंस बोले, 'एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे'

मेजबान टीम ने शुरू ही से आक्रामक हॉकी खेली और छह मिनट के भीतर लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर बनाये। गोलकीपर रजनी ने हालांकि गोल नहीं होने दिये। मेजबान ने हालांकि 11वें मिनट में पागेला के गोल के दम पर बढत बना ली।

अर्जेंटीना के अडिग रक्षण के कारण भारतीय टीम पेनल्टी कॉर्नर नहीं बना सकी। भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर 23वें मिनट में मिला लेकिन गुरजीत कौर इस पर गोल नहीं कर सकी। अर्जेंटीना ने 43वें और 51वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर बनाये हालांकि उस पर कामयाबी नहीं मिली।

यह भी पढ़ें- सर्च इंजन गुगल ने कुछ तरह से मनाया भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत का जश्न

भारत को 54वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर सलीमा ने रिबाउंड पर गोल दागा। हूटर से ठीक पहले हालांकि भारत को रक्षण में चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा। भारत का सामना अब रविवार को अर्जेंटीना बी से होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X