Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

भारतीय पहलवान सुमित ने पुरुष 125 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में हासिल किया ओलंपिक कोटा

पहलवान सुमित मलिक ने विश्व ओलंपिक गेम्स क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के साथ ही पुरुष 125 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 07, 2021 13:23 IST
Sumit Malik- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @AKASHVANISPORTS Sumit Malik

सोफिया (बुल्गारिया)| भारत के पहलवान सुमित मलिक ने यहां चल रहे विश्व ओलंपिक गेम्स क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के साथ ही पुरुष 125 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है। सुमित ने वेनेजुएला के डेनियल डियाज को 5 - 0 से हराया और खिताबी मुकाबले में उनका सामना रूस के सरगेई कोजिरेव से होगा।

इस टूर्नामेंट में हर भारवर्ग के फाइनल में पहुंचने वाले पहलवान को टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल होगा।

क्वालीफिकेशन के पहले राउंड में सुमित ने किर्गिजस्तान के आईल लाजारेव को 2-2 से जबकि दूसरे राउंड में मोलदोवा के एलेक्सजांद्रे रोमानोव को 2-2 से और क्वार्टर फाइनल में ताजिकिस्तान के रूस्तम इसकांदारी को 19-5 से हराया था। सुमित चौथे भारतीय फ्रीस्टाइल पहलवान है जिन्होंने पुरुष वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल किया है।

सुमित के अलावा रवि दहिया (57 किग्रा), बजरंग पुनिया (65 किग्रा) और दीपक पुनिया (86 किग्रा) अन्य तीन पहलवान हैं जिन्होंने 2019 ओलंपिक क्वालीफिकेशन साईकिल में ओलंपिक टिकट हासिल किया था। शुक्रवार को भारत की तीन महिला पहलवान ओलंपिक कोटा हासिल करने के इरादे से अपनी चुनौती पेश करेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement