1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडोनेशिया ने एशिया ओपन की मेजबानी की बोली रद्द की

इंडोनेशिया ने एशिया ओपन की मेजबानी की बोली रद्द की

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इंडोनेशिया को तीन टूर्नामेंटों की मेजबानी करने की जिम्मेदारी थी। इनमें एशिया ओपन 1 और एशिया ओपन 2 और बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल 2020 शामिल है।

IANS IANS
Published on: September 13, 2020 19:51 IST
Indonesia canceled bid to host Asia Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indonesia canceled bid to host Asia Open

जकार्ता। इंडोनेशिया ने एशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट की मेजबानी की बोली रद्द करने का फैसला किया है। इंडोनेशिया ने यह फैसला थॉमस एंड उबर कप से अपनी टीम के हटने के बाद लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संघ के महासचिव अहमद बुदिहाटरे ने रविवार को एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण कई देशों ने अपने नागरिकों को इंडोनेशिया की यात्रा नहीं करने की इजाजत दी है और ऐसे में एशियाई बैडमिंटन संघ ने एशिया सीरियल टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए बोली नहीं लगाने का फैसला किया है।

इससे पहले, विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इंडोनेशिया को तीन टूर्नामेंटों की मेजबानी करने की जिम्मेदारी थी। इनमें एशिया ओपन 1 और एशिया ओपन 2 और बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल 2020 शामिल है।

ये भी पढ़ें - शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के लिए नियुक्ति किया अपना मेंटोर

 

बुदिहाटरे ने कहा कि संघ ने बैडमिंटन टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए बोली रदद करने की अपनी योजना को लेकर खेल मंत्री जैनुददीन अमाली को एक पत्र लिखा है।

ये भी पढ़ें - यूएई के दो खिलाड़ियों पर आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

उन्होंने कहा, "' थॉमस कप और उबर कप 2020 को रद्द कर दिया गया है क्योंकि कई देशों ने इस टूर्नामेंट से अपनी भागीदारी वापस ले ली है और यूरोप और एशिया सीरियल्स को भी रद्द कर दिया जाएगा। एक प्रस्ताव रखा गया है कि फरवरी 2021 में थॉमस कप और उबर कप आयोजित किया जाएगा, लेकिन हम अभी भी बीडब्ल्यूएफ की ओर से जवाब का इंतजार कर रहे हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X