Friday, April 19, 2024
Advertisement

ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स के सामने गोवा की कड़ी चुनौती

केरला ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के दूसरे चरण में अपने बेहतर प्रदर्शन का आनंद ले रही है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 22, 2021 18:41 IST
ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/FC GOA ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स के सामने गोवा की कड़ी चुनौती 

बोम्बोलिम (गोवा)| केरला ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के दूसरे चरण में अपने बेहतर प्रदर्शन का आनंद ले रही है। अपने पिछले मैच में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी को अंतिम समय में हरा चुकी कोच किबु विकुना की टीम पिछले तीन मैचों से सात अंक हासिल कर चुकी है जबकि सीजन के शुरूआती नौ मैचों में वह केवल छह अंक ही अपने खाते में जोड़ पाई थी। हालांकि केरला को अब अपने अगले मैच में शनिवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में एफसी गोवा की मुश्किल चुनौती का सामना करना है और कोच यह स्वीकार भी कर चुके हैं।

शुरूआत में गोल करने के लिए संघर्ष करने वाली केरला पिछले चार मैचों में बेहतर अटैक कर रही है। टीम ने पिछले चार मैचों में आठ गोल किए हैं और करीब 87 शॉट लगाए हैं और टीम ने पर मैच औसतन छह शॉट टारगेट पर लिए हैं। विकुना ने कहा, "हम प्रत्येक मैच में अंत तक प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। पिछले तीन मैचों में हमने अच्छी प्रतिस्पर्धा की है। हमने बेहतर प्रदर्शन किया है और अंक बटोरे हैं।"

36 पर ढेर होने के बाद कोहली ने आधी रात मीटिंग कर बनाया था जीत का प्लान, अब हुआ खुलासा

हालांकि शनिवार को टीम को गोवा की एक ऐसी टीम से भिड़ना है, जो अधिकतम समय तक बॉल पजेशन में हावी रहा है और वह पिछले पांच मैचों से अजेय चल रही है। केरला ने गोवा के खिलाफ अब तक 21 गोल खाएं है, जोकि आईएसएल के चौथे सीजन के बाद से किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा गोल है।

विकुना ने कहा, "यह सच है कि कल का मैच अलग होगा। यह एक अलग टीम है, जोकि बहुत अच्छा फुटबाल खेलती है। लेकिन हम खिलाड़ियों को रिकवर कर रहे हैं और अगले मैच के लिए अधिक से अधिक तैयारी कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "वे एक अच्छी टीम है और अपने बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ अच्छी तैयारी की है। वे अच्छा खेल रहे हैं। उनके पास बहुत खतरनाक खिलाड़ी है। इगोर एंगुलो, जॉर्ज ओर्टिज और रोमारियो जेसुराज अच्छा खेल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि कल का मैच हमारे लिए बेहतर होगा।"

केरला की टीम फिलहाल नौवें नंबर पर है और वह चौथे स्थान पर पहुंचने से केवल चार ही अंक दूर है। गोवा शानदार प्रदर्शन कर रही है और वे टॉप तीन में है। जुआन फेरांडो की टीम को वापसी करने में माहिर माना जाता है। पहला अंक गंवाने के बाद टीम ने 10 अंक बटोरे हैं।

BBL - हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से इस खिलाड़ी ने पकड़ा अद्भुत कैच, देखें Video

फेरांडो ने कहा, "हम एक टीम के रूप में खेलते हैं। हम अंतिम मिनट तक लड़ते है। प्रत्येक खिलाड़ी को संघर्ष करना पड़ता है। वे जानते हैं कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो वे टीम में नहीं होंगे। आप कभी जीतेंगे या कभी हारेंगे, लेकिन लड़ना सबसे महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने कहा, " यह एक बहुत ही कठिन मैच होगा (केरला के खिलाफ)। वे अच्छा फुटबॉल खेलने की कोशिश कर रहे हैं। उनके पास अलग-अलग प्लान हैं और उनके पास एक अच्छी टीम है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement