Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स का खुला खाता, हैदराबाद एफसी को 2-0 से हराया

हैदराबाद को सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने दो मैच जीते हैं और तीन ड्रॉ भी खेले हैं और अब वह नौ अंकों के साथ तालिका में आठवें नंबर पर है।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 28, 2020 8:29 IST
ISL-7,  Kerala Blasters, Hyderabad FC, sports, football, football club - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KERALA BLASTERS  Football

केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को बम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। केरला ब्लास्टर्स की ओर से अब्दुल हक्कू ने 29वें और जॉर्डन मरे ने 88वें मिनट में गोल किया। केरला की सात मैचों में यह पहली जीत है और अब वह छह अंकों के साथ तालिका में नौवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने तीन जीते और तीन ड्रॉ भी खेले हैं।

हैदराबाद को सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने दो मैच जीते हैं और तीन ड्रॉ भी खेले हैं और अब वह नौ अंकों के साथ तालिका में आठवें नंबर पर है।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने के लिए एंडी मरे को मिला वाइल्ड कार्ड

दोनों टीमें शुरुआती मिनटों में एक-दूसरे के खिलाफ मौके नहीं बना पाई और फिर 20वें मिनट में केरला के सहल अब्दुल समद को मैच का पीला कार्ड दिखाया गया। हालांकि केरला को इस कार्ड से ज्यादा परेशानी नहीं हुई और 29वें मिनट में ही उसने अपना खाता खोल लिया।

अब्दुल हक्कू ने फकुंडो पेरेयरा के असिस्ट पर हेडर के जरिए गोल करके केरला ब्लास्टर्स को 1-0 की बढ़त दिला दी। हक्कू का सीजन का और आईएसएल इतिहास का यह पहला गोल है। इस गोल के बाद येलो आर्मी के और एक खिलाड़ी जैक्सन सिंह को येलो कार्ड थमाया गया।

यह भी पढ़ें- इस दशक की बेस्ट टी20 टीम का ICC ने किया ऐलान, भारत के 4 खिलाड़ियों को किया शामिल

इसके बाद बराबरी की प्रयास में लगी हैदराबाद के पास 45वें मिनट में एक बड़ा मौका हाथ आया, टीम ने इसे जाया कर दिया। इस सीजन में अब तक चार गोल कर चुके एरिडेन संताना बॉक्स के अंदर आशीष राय के पास हैदराबाद को बराबरी दिलाने से चूक गए और पहले हाफ में उसे एक गोल से पीछे रहना पड़ा।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद केरला शुरूआती पांच मिनट के अंदर अपनी लीड को डबल करने का तीन बार अवसर खो बैठी। 58वें मिनट में भी राहुल केपी के बॉक्स के बाहर से लगाए गए शॉट को गोलकीपर ने बेहतरीन तरीके से सेव कर दिया।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे करने के बाद स्टार्क ने कहा, 'संन्यास के बाद देखूंगा ऐसे रिकॉर्ड'

हैदराबाद ने 66वें मिनट में दो और 74वें मिनट में एक बदलनाव किया। इसके बाद भी टीम अभी भी मुकाबले में एक गोल से पीछे चल रही थी। इसके पांच मिनट बाद ही केरला ने भी मैच में अपना पहला बदलाव किया।

अपनी बढ़त को दोगुना करने के प्रयास में लगी केरला ने 88वें मिनट में जॉर्डन मरे के शानदार गोल की मदद से 2-0 की स्कोर के साथ सीजन की अपनी पहली जीत अपने नाम कर ली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement