Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL -7 : किस्मत ने जमशेदपुर को हार से बचाया, ब्लास्टर्स से बांटे अंक

जमशेदपुर और केरला ब्लास्टर्स के बीच बुधवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का 73वां मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 28, 2021 8:57 IST
Jamshedpur vs Kerala Blasters- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @INDSUPERLEAGUE Jamshedpur vs Kerala Blasters

बोम्बोलिम (गोवा)| जमशेदपुर और केरला ब्लास्टर्स के बीच बुधवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का 73वां मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा। जमशेदपुर की किस्मत अच्छी रही कि पहले हाफ के अंतिम 15 मिनट में तमाम अच्छे प्रयासों के बावजूद ब्लास्टर्स उसके खिलाफ गोल नहीं कर सकी। दोनों टीमों का यह 14वें दौर का मुकाबला था। दोनों ने इस सीजन का पांचवां ड्रॉ खेला। दोनों के खाते में 15-15 अंक हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण जमशेदपुर की टीम ब्लास्टर्स से एक स्थान ऊपर सातवें स्थान पर काबिज है।

दोनों टीमों ने लगातार दूसरा ड्रा खेला है। दोनों टीमें एक-एक स्थान ऊपर गई हैं, जबकि बेंगलुरू एफसी को एक स्थान नीचे जाना पड़ा है।

एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी दोनों टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ, लेकिन जमशेदपुर की टीम अपनी किस्मत के भरोसे पिछड़ने से बच गई।

अंत के 10 मिनट में ब्लास्टर्स ने जितने हमले किए वे उसे कम से कम तीन गोल की लीड दिलाने के लिए काफी थे, लेकिन किस्मत ने हर बार उसे दगा दिया और गेंद कभी पोस्ट से और कभी साडबार से टकराकर लौटती चली गई।

मैच की शुरुआत में सातवें मिनट में, हालांकि जमशेदपुर की टीम के पास ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स की गलती का फायदा उठाने का मौका था, लेकिन कप्तान नेरीजुस वाल्सकिस का प्रयास पोस्ट से टकारने के बाद दिशाहीन हो गया।

26वें मिनट में ब्लास्टर्स ने जवाबी हमला किया लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपकर टीपी रेहेनेश ने चपलता दिखाते हुए इसे नाकाम कर दिया। इस दौरान हालांकि स्टीफन एजे के पैर से उनके सीने में चोट भी लगी लेकिन चोट गंभीर नहीं था।

30वें मिनट में जमशेदपुर के कप्तान वाल्सकिस ने एक बार फिर एक स्वर्णिम मौका गंवा दिया।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हटने के बाद इटली में चैलेंजर टूर्नामेंट में खेलेंगे एंडी मरे

यह संभवत: इस हाफ में जमशेदपुर का अंतिम हमला था, क्योंकि इसके बाद 35वें मिनट से लेकर हाफ टाइम तक ब्लास्टर्स ने कम से कम पांच मौके बनाए, जिनमें 35वें मिनट में किया गया गोल भी शामिल है, लेकिन गैरी हूपर ने गोल कर दिया लेकिन वह आफसाइड करार दिए गए।

दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों ने बस प्रयास ही किए। किसी के लिए कोई बड़ा मौका नहीं बन सका और स्कोर 0-0 पर ही बना रहा।

ये भी पढ़ें - नाथन लायन ने इंस्टाग्राम पर शेयर की टीम इंडिया द्वारा दी गई जर्सी, साथ लिखी ये दिल छू लेने वाली बात

64वें मिनट में जमशेदपुर ने पहला बदलाव करते हुए सिमिनलेन डोंगेल को बाहर किया और मोहम्मद मोबाशिर को अंदर लिया। इसका बाद उसने 72वें मिनट फारुख चौधरी को बाहर कर अनिकेत जाधव को अंदर लिया लेकिन उसे फायदा मिलता नहीं दिख रहा था।

72वें मिनट में जमशेदपुर के खिलाड़ी अइतोर मोनरोय को पीला कार्ड मिला। गोल की तलाश में ब्लास्टर्स ने भी 77वें मिनट में एक और 83वें मिनट में दो बदलाव किए लेकिन इसका उसे कोई फायदा नहीं हुआ और तमाम प्रयासों के बावजूद उसे जमशेदपुर के साथ अंक बांटने पड़े।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement