1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : सिपोविक के आत्मघाती गोल ने जमशेदपुर को दिलाए 3 अंक, हारी चेन्नई

ISL-7 : सिपोविक के आत्मघाती गोल ने जमशेदपुर को दिलाए 3 अंक, हारी चेन्नई

19वें मिनट में जमशेदपुर के एलेक्स ने फारूख चौधरी के असिस्ट पर बॉक्स के बाहर से एक बेहतरीन शॉट लगाया, लेकिन इसे शानदार तरीके से ब्लॉक कर दिया गया।

IANS IANS
Published on: February 11, 2021 6:28 IST
Indian Super League- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @INDSUPERLEAGUE Indian Super League

बोम्बोलिम (गोवा)| रेगुलेशन टाइम के अंतिम मिनट में एनेस सिपोविक द्वारा किए गए आत्मघाती गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने बुधवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में दो बार की पूर्व चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हरा दिया। 17 मैचों में पांचवीं जीत के साथ जमशेदपुर के अब 21 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में बेंगलुरू एफसी को पीछे छोड़ते हुए छठे स्थान पर पहुंच गई है। चेन्नई की यह 17 मैचों में छठी हार है। 17 अंकों के साथ यह टीम पहले की तरह आठवें स्थान पर ही है।

बहरहाल, इस अहम मैच के लिए चेन्नइयन दो जबकि जमशेदपुर तीन बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। चेन्नइयन के लिए इस्मा ने चौथे मिनट में ही रहीम अली के पास पर एक बेहतरीन मौका बनाया। लेकिन टीम इस मौके को भुना नहीं पाई।

इस मौके से उत्साहित चेन्नइयन ने आगे भी अपना अटैकिंग शॉट जारी रखा। पहले 20 मिनट तक दोनों ही टीमें कुछ मौकों को अपने पक्ष में करने में विफल रही।

19वें मिनट में जमशेदपुर के एलेक्स ने फारूख चौधरी के असिस्ट पर बॉक्स के बाहर से एक बेहतरीन शॉट लगाया, लेकिन इसे शानदार तरीके से ब्लॉक कर दिया गया।

इसके बाद 30वें मिनट में चेन्नइयन ने एक बड़ा मौका बनाया। लेकिन जमशेदपुर ने अपनी डिफेंस को मजबूत रखते हुए रहीम के शॉट को ब्लॉक कर दिया। जबकि 37वें मिनट में फारूख ने बॉक्स के बाहर से एक बेहतरीन शॉट लगाया, लेकिन वह इस पर गोल दागने से चूक गए।

ये भी पढ़ें - क्या मजहब के आधार पर वसीम जाफर ने किया उत्तराखंड टीम में खिलाड़ियों का चयन? खुद दिया ये जवाब

दोनों टीमों के इसके बाद कुछ कॉर्नर मिले, लेकिन वे इसे भुना नहीं पाई और उनके बीच पहला हाफ गोलरहित रहा।

जमशेदपुर ने 53वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया लेकिन डेविड ग्रांड का शाट क्रासबार के ऊपर से निकल गया। यह लीड लेने का अच्छा मौका था। 57वें मिनट में जमशेदपुर के लालडिनलियाना रेनतोई चोटिल होकर बाहर गए। नरेंदर गहलोत ने उनका स्थान लिया।

जमशेदपुर ने 59वें मिनट मे एक और हमला किया। इस बार इस मूव में अइतोर मोनरोय, नरेंदर गहलोत और कप्तान पीटर हार्टले शामिल थे, लेकिन चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ ने इस हमले को नाकाम कर दिया।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : दूसरा टेस्ट हारते ही विराट कोहली को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए - मोंटी पनेसर

66वें मिनट में चेन्नई के मैनुएल लेंजारोते को पीला कार्ड मिला। चेन्नई ने लेंजारोते को बाहर कर एडविन वैंसपाल को अंदर लिया। 68वे मिनट में चेन्नई के एक और खिलाड़ी मेमो मोउरा को पीला कार्ड मिला। 68वें मिनट में जमशेदपुर के एलेक्सजेंडर लीमा ने अच्छा मूव बनाया उनका हाफ वाली शाट रोक दिया गया।

70वें मिनट में जमशेदपुर एफसी ने दो बदलाव किए। 73वें मिनट में हार्टले को पीला कार्ड मिला और 75वें मिनट में चेन्नई ने एक बदलाव किया। अब मैदान पर कई नए चेहरे गए थे और खेल मे तेजी आने की उम्मीद थी। जमशेदपुर ने 78वें मिनट में रहीम अली को बाहर कर थोई सिंह को अंदर लिया।

ये भी पढ़ें - BAN vs WI : दूसरे टेस्ट से पहले बोले मोमिनुल हक, टीम में सभी का मनोबल ऊंचा है

80वें मिनट में मोनरोय के एक मूव को कैथ ने फिर बेकार किया लेकिन 90वें मिनट में चेन्नई के सिपोविक से एक गलती हो गई। वह आत्मघाती गोल कर बैठे। इस तरह जमशेदपुर ने 1-0 की लीड ले ली और उसके डिफेंस ने पांच मिनट के स्टापेज टाइम में इस स्कोर को बचाए रखा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021