Friday, April 19, 2024
Advertisement

ISSF Shooting World Cup : श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा की भारतीय महिला टीम ने ट्रैप स्पर्धा में जीता गोल्ड मेडल

श्रेयसी सिंह, राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर की भारतीय तिकड़ी ने आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप के अंतिम दिन महिला ट्रैप टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 28, 2021 14:30 IST
Shreyasi Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyasi Singh

नई दिल्ली| श्रेयसी सिंह, राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर की भारतीय तिकड़ी ने रविवार को यहां आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप के अंतिम दिन महिला ट्रैप टीम स्पर्धा के फाइनल में कजाखस्तान को 6-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। 

स्वर्ण पदक के मैच में मेजबान देश की निशानेबाजों को जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा, उन्होंने कजाखस्तान की सारसेंकुल रिसबेकोवा, ऐजान दोस्मागामबेतोवा और मारिया दिमित्रियेंको को आसानी से पछाड़ दिया। 

इससे भारत के टूर्नामेंट में स्वर्ण पदकों की संख्या 14 हो गयी। फाइनल में अनुभवी श्रेयसी और मनीषा के काफी कम शॉट निशाने से चूके और उनकी प्रतिद्वंद्वी उनके सामने काफी फीकी साबित हुईं। 

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा ने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में क्वालीफिकेशन राउंड में 321 अंक जुटाये थे जबकि कजाखस्तान की टीम ने कुल 308 अंक हासिल किये। शनिवार को श्रेयसी और केनान चेनाई की जोड़ी ट्रैप मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में पदक से चूक गयी थी और चौथे स्थान पर रही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement