Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ISL-7 : पांच मैच बाद जमशेदपुर ने चखा जीत का स्वाद, ओडिशा को दी मात

जमशेदपुर एफसी ने आईएसएल के सातवें सीजन में सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में ओडिशा एफसी को 1-0 से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 01, 2021 22:39 IST
ISL-7 : पांच मैच बाद...- India TV Hindi
Image Source : JAMSHEDPUR FC ISL-7 : पांच मैच बाद जमशेदपुर ने चखा जीत का स्वाद, ओडिशा को दी मात

बोम्बोलिम (गोवा)| जमशेदपुर एफसी ने जीत की पटरी पर लौटते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में सोमवार को यहां बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में ओडिशा एफसी को 1-0 से हरा दिया। जमशेदपुर के लिए यह विजयी गोल मोहम्मद मोबाशिर रहमान ने किया।

जमशेदपुर की 15 मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह 18 अंकों के साथ तालिका में आठवें से छठे नंबर पर पहुंच गई है। टीम की पिछले पांच मैचों के बाद यह पहली जीत है। ओडिशा को 14 मैचों में आठवीं शिकस्त झेलनी पड़ी है। टीम आठ अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे 11वें नंबर पर है। उसके खाते में एक जीत और पांच ड्रॉ है।

दोनों टीमें इस मैच में दो-दो बदलाव के साथ उतरी। पहले 20 मिनट तक दोनों टीमों ने कुछ मौके जरूर बनाए, लेकिन वे इन मौकों को भुना नहीं पाई। जमशेदपुर को 24वें मिनट में ही पहला बदलाव करना पड़ा। टीम ने लालडिनलियाना की जगह रिकी को मैदान पर बुलाया।

विराट कोहली और अनुष्का ने सोशल मीडिया पर बताया अपनी बेटी का नाम, शेयर की पहली तस्वीर

31वें मिनट में जमशेदपुर के निक अपनी टीम का खाता खोलने के बेहद करीब थे। निक ने बॉक्स के पास एक शानदार शॉट लगाया, लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं थी और उनका यह शॉट आफ टारगेट रह गया।

ऐसा लग रहा था कि पहले हाफ में दोनों टीमें अपना खाता नहीं खोल पाएगी। लेकिन जमशेदपुर ने 41वें मिनट में 1-0 की बढ़त बना ली। टीम के लिए यह गोल मोहम्मद मोबाशिर ने लेफ्ट कार्नर से किया। गोल खाने के कुछ देर बार ही ओडिशा के कप्तान स्टीवन टेलर को येलो कार्ड दिखाया गया। जमशेदपुर ने इसके बाद एक गोल की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की।

दूसरा हाफ ओडिशा के डिएगो मौरिसियो के लिए अहम होने वाला था क्योंकि इस सीजन में दूसरे हाफ में ओडिशा के नौ गोलों में मौरिसियो ने पांच गोल दागे हैं। लेकिन ओडिशा के मुकाबले जमशेदपुर ही ज्यादा आक्रमण कर रही थी। 62वें मिनट में ओडिशा ने अपना पहला बदलाव किया। ब्रैडन इनमैन की जगह शुभम सारंगी मैदान पर उतरे।

72वें मिनट में जमशेदपुर अपनी लीड को डबल करने के करीब थी। फारूख चौधरी ने नेरिजुस व्लास्किस से मिले पास पर बॉक्स के सेंटर से एक बेहतरीन शॉट लगाया। लेकिन ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप ने इसे शानदार सेव करते हुए अपनी टीम को दूसरा गोल खाने से बचा लिया।

BBL : फाइनल मैच में सिडनी सिक्सर्स के लिए मैदान पर उतर सकते हैं मिचेल स्टार्क

दो मिनट बाद ही जमशेदपुर ने बड़ा बदलाव किया। मैन आफ स्टील ने अपने स्कोरर मोबाशिर को बाहर भेजकर एटर मोनरो को अंदर बुलाया। 80वें मिनट में स्टीफन एजे का हेडर से लगाया गया शॉट वाइड रह गया जबकि तीन मिनट बाद ही मौरिसियो कार्नर पर गोल दागने से चूक गए।

88वें मिनट में ओडिशा को फ्रीकिक मिला और पॉल आर इस पर शॉट लेने आए। लेकिन पॉल इस पर गोल करने से चूक गए और उनका शॉट सीधे गोलकीपर के हाथों में जा समाया। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चल गया, जहां जमशेदपुर ने अपनी बढ़त बरकरार रखते हुए सीजन की चौथी अपने नाम कर ली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement