1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : जैक्सन सिंह के एकमात्र गोल से टला केरला की हार, ईस्ट बंगाल को ड्रॉ पर रोका

ISL-7 : जैक्सन सिंह के एकमात्र गोल से टला केरला की हार, ईस्ट बंगाल को ड्रॉ पर रोका

ईस्ट बंगाल ने पहले हाफ में बकैरी कोने के आत्मघाती गोल से 1-0 की लीड को इंजुरी टाइम तक बरकरार रखा, लेकिन जैक्सन ने इंजुरी टाइम में गोल करके उसे सीजन की पहली जीत से महरूम कर दिया और केरला को हार से बचा लिया।

IANS IANS
Published on: December 20, 2020 23:06 IST
Sports, Football, ISL, ISL 2020-21, Indian Football, Kerala Blasters, Jeakson Singh, East Bengal- India TV Hindi
Image Source : PTI  ISL 2020-21

जैक्सन सिंह द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से केरला ब्लास्टर्स ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में ईस्ट बंगाल को उसकी पहली जीत से रोक दिया और उसे 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। ईस्ट बंगाल ने पहले हाफ में बकैरी कोने के आत्मघाती गोल से 1-0 की लीड को इंजुरी टाइम तक बरकरार रखा, लेकिन जैक्सन ने इंजुरी टाइम में गोल करके उसे सीजन की पहली जीत से महरूम कर दिया और केरला को हार से बचा लिया।

ईस्ट बंगाल की छह मैचों में यह दूसरा ड्रॉ है। टीम के अब दो अंक हो गए हैं और अब वह तालिका में 10वें नंबर पर पहुंच गई है। टीम को चार हार भी मिली है। केरला को छह मैचों में तीसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और अब वह तीन अंकों के साथ नौवें नंबर पर है। केरला को अब तक तीन हार मिली है।

यह भी पढ़ें- नवंबर-2021 में ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के बीच खेला एक टेस्ट मैच

सीजन की अपनी पहली जीत की तलाश में दोनों टीमें चार-चार बदलाव के साथ उतरी। पहले हाफ में ईस्ट बंगाल टॉप पर रहा और उसने केरला की गलती के कारण बढ़त भी बना ली। पहले 10 मिनट में ईस्ट बंगाल ने आक्रमण करना शुरू कर दिया। केरला ने भी 11वें मिनट में एक मौका बनाया, जब उसके खिलाड़ी कोस्टा ने हेडर के जरिए बॉल को नेट में पहुंचाने की कोशिश, लेकिन बॉल ऊपर से निकल गया।

दो मिनट बाद ही जैकब मगोमा और मोहम्मद रफीक ने बॉक्स के अंदर एक अच्छा मूव बनाया, लेकिन 13वें मिनट में केरला के बकैरी कोने दुर्भाग्यवश बॉल को अपने ही नेट में दे मारे। ऐसा लग रहा था कि इस आत्मघाती गोल में आईएएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे निशू कुमार का भी हाथ था, लेकिन कोने के इस आत्मघाती गोल ने ईस्ट बंगाल को पहले 15 मिनट के अंदर ही 1-0 से आगे कर दिया।

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु के यो महेश ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

सीजन का अपना तीसरा गोल अपने खाते में जोड़ने के बाद ईस्ट बंगाल ने अपना आक्रमण तेज कर दिया। 16वें मिनट में ईस्ट बंगाल के एंथोनी अपनी टीम की लीड को डबल करने से चूक गए। हालांकि इसके बावजूद 32वें मिनट तक केरला 58 फीसदी बॉल पजेशन के साथ मैच में हावी दिख रही थी।

39वें मिनट में एंथोनी ने एक बार फिर से बॉक्स के लेफट साइड से एक शॉट लगाया, जिसे ब्लॉक कर दिया गया। ईस्ट बंगाल ने इसके बाद पहले हाफ तक अपनी बढ़त को कायम रखा। पहले हाफ में ईस्ट बंगाल ने चार शॉट टारगेट पर लगाए जबकि केरला एक शॉट ही टारगेट पर ले पाई।

केरला की टीम दूसरे हाफ में तीन बदलाव के साथ उतरी। 52वें मिनट में केरला के कोने के पास अपने आत्मघाती गोल की भरपाई करने का मौका था। कोने को फकुंडो परेयरा से एक क्रॉस मिला और गोल के पास मौजूद कोने ने इसे हेडर के जरिए गोलपोस्ट में डालने की कोशिश की। लेकिन वह कुछ इंचों से चूक गए। छह मिनट बाद ही कोने को येलो कार्ड मिला।

यह भी पढ़ें- PAK vs NZ, 2nd T20I : न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद शादाब खान ने दी पाकिस्तानी टीम को गलतियों से सीखने की सलाह

72वें मिनट में ईस्ट बंगाल के सुरचंद्र सिंह को भी येलो कार्ड का सामना करना पड़ा। 10 मिनट बाद ही केरला ने कोने को बाहर करके लालथांगो को मैदान पर बुलाया। दो मिनट बाद ही ईस्ट बंगाल के कप्तान डैनियल फॉक्स को येलो कार्ड मिला।

इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां छह मिनट का अरिक्ति समय जोड़ा गया और जैक्सन ने वहां सहल अब्दुल समद की मदद से गोल करके केरला को 1-1 से बराबरी दिला दी और ईस्ट बंगाल को सीजन की पहली जीत दर्ज करने से रोक दिया।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15