Friday, April 26, 2024
Advertisement

PAK vs NZ, 2nd T20I : न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद शादाब खान ने दी पाकिस्तानी टीम को गलतियों से सीखने की सलाह

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में मिली हार के बाद पाकिस्तान के कार्यवाहक कप्तान शादाब खान ने अपनी टीम को गलतियों से सीखने की सलाह दी है।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 20, 2020 20:04 IST
PAK vs NZ, 2nd T20I, New Zealand, Shadab Khan, Pakistani- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shadab Khan

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में नौ विकेट से हार झेलने के बाद पाकिस्तान के टी-20 कप्तान शादाब खान ने कहा है कि टीम को जल्द से जल्द इन गलतियों से सीख लेने की जरूरत है। तेज गेंदबाज टिम साउदी (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद टिम सिफर्ट (नाबाद 84) और कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 57) के अर्धशतकों ने मोहम्मद हफीज के नाबाद 99 रनों पर पानी फेर दिया। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को नौ विकेट से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

शादाब ने मैच के बाद कहा, " हार-जीत खेल का हिस्सा है, लेकिन हमें जल्द जल्द से अपनी गलतियों से सीख लेना होगा और बार बार उन्हीं गलतियों को नहीं दोहराना होगा। हम पॉपप्ले में ही मैच हार गए थे क्योंकि जब अगर आप पॉवर प्ले में ही तीन विकेट गंवा देते हैं तो आप 80 फीसदी मैच हार जाते हैं।"

यह भी पढ़ें- हाथ में हुए फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी : रिपोर्ट

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अनुभवी आलराउंडर हफीज के 57 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के की मदद से 99 रनों की पारी के दम पर छह विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाया, लेकिन गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके।

कप्तान ने कहा, " हफीज की पारी लाजवाब थी और मुझे उम्मीद है कि वह अपनी इस पारी को आगे भी बरकरार रखेंगे। हम सब भी हफीज भाई से सीखेंगे क्योंकि हमारे पास एक युवा टीम है और इस टीम को अनुभवी हफीज से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। युवा खिलाड़ियों के यह पहला दौरा था, तो उम्मीद है कि वे आगे अभी और सीखेंगे।"

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

 

पाकिस्तान को पहले टी-20 में भी पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमें अब मंगलवार को नेपियर में तीसरा और अंतिम मैच खेलेगी।

शादाब ने आगे कहा, " बल्लेबाजी में हमारे मुख्य खिलाड़ी नहीं थे। लेकिन यह कोई बहाना नहीं है क्योंकि यह व्यक्तिगत नहीं बल्कि सामूहिक खेल है और एक टीम खेल है। एक टीम के रूप में आपको प्रदर्शन करना होता है। युवाओं के लिए यहां एक मौका था और मुझे उम्मीद है कि वे अंतिम मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement