1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. किरण रिजिजू ने कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की जांच करने को कहा

किरण रिजिजू ने कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की जांच करने को कहा

किरण रिजिजू ने एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) से भारत की अनाधिकृत कबड्डी टीम के पाकिस्तान जाने के मामले की जांच करने को कहा है।

IANS IANS
Updated on: February 17, 2020 23:40 IST
Kiran Rijiju asked to investigate Kabaddi team's tour of Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Kiran Rijiju asked to investigate Kabaddi team's tour of Pakistan

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) से भारत की अनाधिकृत कबड्डी टीम के पाकिस्तान जाने के मामले की जांच करने को कहा है। आयोजनकर्ताओं का कहना है कि अनाधिकारिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए इजाजत लेने की जरूरत नहीं होती है।

रिजिजू ने यहां कहा, "हमारी आधिकारिक कबड्डी टीम पाकिस्तान नहीं गई है। हमें नहीं पता कौन वहां गया है। भारत के नाम पर कोई भी अनाधिकारिक टीम कहीं भी जाकर खेले, यह सही नहीं हैं। हमने कोई आधिकारिक टीम नहीं भेजी है।"

खेल मंत्री ने कहा, "हम कबड्डी महासंघ से इसकी जांच शुरू करने को कहेंगे और उन लोगों की पहचान करने को कहेंगे, जो लोग वहां पर गए और उन्होंने बिना इजाजत लिए ही भारत के नाम का इस्तेमाल किया। किसी भी मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए खेल और राष्ट्रीय महासंघों से मंजूरी लेना अनिवार्य है।"

भारत की अनाधिकारिक कबड्डी टीम को रविवार को लाहौर में फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच, अनाधिकारिक टीम के प्रमोटर देविंदर सिंह बाजवा ने पाकिस्तान से लौटने के बाद कहा, "टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हमें किसी भी संघ से इजाजत लेने की जरूरत नहीं थी क्योंकि हम वहां व्यक्तिगत क्षमता के आधार पर गए थे।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X