1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रिजिजू ने ओलंपिक क्वालीफाई करने वाली जिमनास्ट प्रणति को हरसंभव मदद का आश्चवासन दिया

रिजिजू ने ओलंपिक क्वालीफाई करने वाली जिमनास्ट प्रणति को हरसंभव मदद का आश्चवासन दिया

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली महिला जिमनास्ट प्रणति नायक को बधाई देते उन्हें हरसंभव मदद करने का आश्चासन दिया है।

IANS IANS
Published on: May 05, 2021 23:29 IST
Kiren Rijiju assured all possible help to Pranati Nayak, an Olympic qualifying gymnast- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@KIRENRIJIJU Kiren Rijiju assured all possible help to Pranati Nayak, an Olympic qualifying gymnast

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली महिला जिमनास्ट प्रणति नायक को बधाई देते उन्हें हरसंभव मदद करने का आश्चासन दिया है। प्रणति ने हाल ही में वॉल्ट इवेंट में एशियाई कांस्य पदक विजेता हैं, को जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उन्हें महाद्वीपीय कोटा प्राप्त होगा।

रिजिजू ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, " मैं टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली जिम्नास्ट प्रणति नायक को बधाई देता हूं। वह एकमात्र भारतीय जिमनास्ट हैं, जिन्होंने एशियाई महाद्वीपीय कोटा अर्जित करके योग्यता हासिल की है और वे आर्टिस्टिक जिमनास्टिक्स में प्रतिनिधित्व करेंगी। हम उनहें हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे।"

टोक्यो में मई के अंतिम सप्ताह में होने वाली एशियाई चैंपियनशिप को कोविड महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है, ऐसे में अप्रयुक्त महाद्वीपीय कोटा को एशियाई क्षेत्र से ही योग्य एथलीटोंके बीच वितरित कर दिया जाएगा।

नियमानुसार, श्रीलंका की एलपिटिया बैजल डोना मिल्का गे एशियाई कोटा के लिए पहला रिजर्व है, जबकि प्रणति दूसरी रिजर्व है। हालांकि, 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक में दोनों प्रतिस्पर्धा करेंगी।

जिम्नास्टिक (एफआईजी) की विश्व संस्था जून में इस संबंध में आधिकारिक घोषणा करेगा।

प्रणति ने पिछले सप्ताह आईएएनएस से कहा था, " यह मेरे जीवन का एक बड़ा दिन है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा, क्योंकि 2020 में कोई प्रतियोगिता नहीं हुई थी। और इस साल महामारी के कारण सभी प्रमुख प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया गया है।"

चूंकि कोटा स्थान नाम से आवंटित किया गया है, इसलिए इसे बदला नहीं जा सकता। प्रणति ने कहा था, " उम्मीद है कि मुझे जल्द ही एशियाई या विश्व निकाय से आधिकारिक सूचना मिल जाएगी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X