Thursday, April 25, 2024
Advertisement

La Liga : रीयाल मालोर्का को 2-0 से हराकर एक बार फिर बार्सिलोना से आगे निकला रीयाल मैड्रिड

अल्फ्रेडो डि स्टेफनो स्टेडियम में खेले गये इस मैच में जीत से रीयाल मैड्रिड के भी बार्सिलोना के समान 31 मैचों में 68 अंक है लेकिन गोल अंतर बेहतर होने के कारण वह शीर्ष पर पहुंच गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 25, 2020 11:28 IST
La Liga: Real Madrid overtake Barcelona once again after beating Realy Majorca- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES La Liga: Real Madrid overtake Barcelona once again after beating Realy Majorca

मैड्रिड। सर्जियो रामोस के फ्रीकिक पर किये गये बेहतरीन गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने रीयाल मालोर्का को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में बार्सिलोना के साथ शीर्ष पर पहुंचने की रोमांचक होड़ में खुद को फिर से आगे कर दिया। अल्फ्रेडो डि स्टेफनो स्टेडियम में खेले गये इस मैच में जीत से रीयाल मैड्रिड के भी बार्सिलोना के समान 31 मैचों में 68 अंक है लेकिन गोल अंतर बेहतर होने के कारण वह शीर्ष पर पहुंच गया है। मालोर्का तालिका में 18वें स्थान पर बना हुआ है। 

19 साल के विनिसियस जूनियर ने 19वें मिनट में गोल करके मैड्रिड को बढ़त दिलायी लेकिन वह रामोस थे जिन्होंने 56वें मिनट में फ्री किक पर खूबसूरत गोल किया। इस डिफेंडर का यह सत्र में आठवां गोल है। इस मैच के एक नया रिकॉर्ड भी बना। 

मालोर्का की तरफ से 15 साल 219 दिन के लुका रोमेरो मैदान पर उतरे और इस तरह से वह ला लिगा में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गये। इस बीच सोसियाडाड को लीग के फिर से शुरू होने के बाद अपनी पहली जीत का इंतजार है। 

ये भी पढ़ें - नोवाक जोकोविच के पिता ने अपने बेटे का किया बचाव, अन्य खिलाड़ी को दोषी ठहराया

सेल्टा विगो ने उसे 1-0 से हराया। विजेता टीम की तरफ से इगोस इस्पास ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में पेनल्टी पर गोल किया। मार्च में जब कोरोना वायरस के कारण लीग रोकी गयी थी तो सोसियाडाड चौथे स्थान पर था लेकिन अब वह सातवें स्थान पर खिसक गया है। 

उसके 31 मैचों में 47 अंक हैं। सेल्टा विगो 16वें स्थान पर बना हुआ है। एक अन्य मैच में ओसासुना ने एल्वेस को 1-0 से हराकर पिछले तीन मैचों से चला आ रहा हार का क्रम तोड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement