Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ला लीगा : सोसिडाड को 2-1 से हराकर प्वॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंचा रीयाल मैड्रिड

मैड्रिड और बार्सिलोना के समान 30 मैचों में 65 अंक हैं लेकिन रीयाल की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर पहुंच गयी है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 22, 2020 10:40 IST
La Liga: Real Madrid top the points table after beating Socidad- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES La Liga: Real Madrid top the points table after beating Socidad

मैड्रिड। सर्गियो रामोस और करीम बेंजेमा के दूसरे हाफ में किये गये गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने रविवार को रीयाल सोसिडाड को 2-1 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में बार्सिलोना को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। स्पनिश लीग के फिर से शुरू होने के बाद यह पहला अवसर है जबकि रीयाल मैड्रिड शीर्ष पर पहुंचा है। उसके और बार्सिलोना के समान 30 मैचों में 65 अंक हैं लेकिन रीयाल की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर पहुंच गयी है। उसका बार्सिलोना के खिलाफ भी रिकॉर्ड बेहतर है। 

बार्सिलोना को शुक्रवार को सेविला ने गोलरहित ड्रॉ पर रोका था जिसके कारण अब उसे अपना शीर्ष स्थान गंवाना पड़ा। रामोस ने 50वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला जबकि बेंजेमा ने 70वें मिनट में टीम की तरफ से दूसरा गोल किया। सोसिडाड की तरफ से मिकेल मेरिनो ने 83वें मिनट में गोल करके हार का अंतर कम किया। 

कोरोना वायरस महामारी के कारण विश्राम से पहले मैड्रिड पिछले सात में से पांच दौर में बढ़त पर था लेकिन लीग के निलंबित होने से पहले बार्सिलोना शीर्ष पर पहुंच गया था। इस महामारी के कारण यह लीग तीन महीने से भी अधिक समय तक ठप्प रही। बार्सिलोना ने लीग की वापसी के बाद दो मैच जीतकर बढ़त बरकरार रखी थी। 

ये भी पढ़ें - 'द अंडरटेकर' ने किया संन्यास का ऐलान, कहा 'जीतने के लिए अब कुछ भी नहीं बचा'

मौजूदा चैंपियन को अपना खिताब बरकरार रखने के लिये अब बाकी बचे आठ दौर में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इस बीच सेल्टा विगो ने लीग की वापसी के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की। 

उसने दस खिलाड़ियों के साथ खेल रही एल्वेस की टीम को 6-0 से रौंदा। राफिन्हा ने दो गोल दागे। उनके अलावा नोलिता, जैसन मुरिलो, इयागो अस्पास और सैंटी मिना ने गोल किये। 

वेलेंसिया ने भी ओसासुना को 2-0 से हराकर लीग की वापसी के बाद पहली जीत दर्ज की। उसकी तरफ से गोंचालो गुएडेस और रोड्रिगो ने गोल किये। वेलेंसिया अब आठवें स्थान पर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement