Friday, April 26, 2024
Advertisement

'द अंडरटेकर' ने किया संन्यास का ऐलान, कहा 'जीतने के लिए अब कुछ भी नहीं बचा'

अंडरटेकर ने कहा कि उनके हिसाब से उन्होंने अपने करियर को अच्छी तरह से सेंड ऑफ कर दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 22, 2020 18:42 IST
'The Undertaker' announced a retirement, saying 'there is nothing left to win'- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @UNDERTAKER 'The Undertaker' announced a retirement, saying 'there is nothing left to win'

रेस्लिंग की दुनिया में लगभग 33 साल राज करने के बाद दिग्गज रेस्लर 'द अंडरटेकर' ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। अपनी डॉक्यूमेंट्री द लास्ट राइड के आखिरी एपिसोड में अंडरटेकर ने कहा वह अब दोबारा रेस्लिंग नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा, "कभी नहीं, लेकिन इस समय मेरे जीवन में और मेरे करियर में मुझे रिंग में वापस आने की कोई इच्छा नहीं है।"

अपने आखिरी एपिसोड में अंडरटेकर ने कहा "मेरे जीतने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। मुझे पूरा करने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। खेल बदल गया है। वक्त आ गया है कि नये लोगों को मौका दिया जाये। मुझे यह वक्त सबसे सही लगा। इस डॉक्यूमेंट्री ने मेरी आंखे खोलने का काम किया है और मुझे बड़ी तस्वीर देखने में मदद की है।"

उन्होंने आगे कहा "इसके चलते मेरा खुद के प्रति पिछले कुछ सालों में किये गये प्रदर्शन पर नजरिया बदल गया है। मुझे लगता है कि रिंग के अंदर से ज्यादा अब मैं बाहर रहकर ज्यादा अच्छा कर सकता हूं। मैं आखिरकार उस जगह पर हूं जहां पर मुझे खुद को स्वीकार कर लेना चाहिये।"

ये भी पढ़ें - BCCI और ICC करें वर्ल्ड कप 2011 फाइनल में फिक्सिंग के आरोपों की जांच - अरविंद डी सिल्वा

इसी के साथ उन्होंने कहा है कि वह आपातकाल में या फिर विंस मैकमोहन के जोर देने पर ही रिंग में वापसी करेंगे।

1990 में WWF के जरिए रेस्लिंग की दुनिया में कदम रखने वाले अंटरटेकर ने अपने करियर के दौरान लगभग हर इवेंट में जीत दर्ज की। रेसलमेनिया 33 में उनकी लागातार मैच जीतने की लय रोमन रेन्स ने समाप्त की। इस मैच के बाद अंडरटेकर अपने कोट, टोपी और ग्लब्स को उताकर रिंग से बाहर चले गाए थे और उन्होंने अपने इस रवैये से सबको चौंका दिया था।

रेस्लिंग की दुनिया में द अंडरटेकर नाम से मशहूर इस खिलाड़ी का असली नाम मार्क कैलावे। कैलावे का जन्म 24 मार्च 1965 को हुआ था। अंडरटेकर ने कहा कि उनके हिसाब से उन्होंने अपने करियर को अच्छी तरह से सेंड ऑफ कर दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement